मिर्जापुर: पूर्वांचल में मिशन 2019 की शुरुआत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को मिर्ज़ापुर से की। उन्होंने काशी, अवध और गोरक्ष प्रांत के कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव जीतने का मंत्र दिया और घर-घर जाकर लोगों से जुड़ने को कहा। अमित शाह के साथ पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीस जिलों के पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं, विस्तारकों और प्रदेश संगठन के पदाधिकारियों, मंत्रियों को सरकार की उपलब्धियों को भी लोगों तक पहुंचाने का आह्वान किया। बैठक से पहले दोनों नेताओं ने विंध्यवासिनी के दरबार में मत्था भी टेका। उनके साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय और तमाम मंत्री भी मौजूद रहे।

विंध्यधाम में दो चरणों में होने वाली बैठक शाह के दो घंटे विलंब से आने के कारण एक चरण में ही कर दी गई। सबसे पहले विंध्यवासिनी धाम पहुंचे और 25 मिनट तक पूजन अर्चन किया। इसके बाद अमरावती चौराहा स्थित होटल संदीप इंटरनेशनल में लगभग 45 मिनट तक कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को चुनावी मंत्र दिया।

अमित शाह ने बिना लाग लपेट के कहा कि मां विंध्यवासिनी की नगरी में आने का अभिप्राय लोकसभा चुनाव की तैयारी समझा जाए। कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ होता है। आप लोग गांव-गांव जाएं और नए लोगों को पार्टी से जोड़ें। उनको सरकार की योजनाओं की जानकारी के साथ ही लाभ दिलाएं। पार्टी का नारा सबसका साथ सबका विकास है तो उसको पूर्ण करना भी हम सबकी जिम्मेदारी है।