लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि उ0प्र0 के सवा लाख मजरों को बिना बिजली के अंधकार में छोड़ने वाले श्रीमान अखिलेश यादव जी योगी सरकार में बेहतर हुई बिजली व्यवस्था को लेकर बेचैन है और इसीलिए गुमराह करने वाले बयान दे रहे है। प्रदेश की जनता ने देखा है कि कैसे अखिलेश जी के राज्य में न सिर्फ लोग बिजली पानी के लिए तरसते रहे बल्कि ट्रांसफार्मरों की खरीद से लेकर बिजली के तार और पोल लगाने तक में घोटाले किए गये। इतना ही नहीं केन्द्र सरकार की तरफ से सस्ती बिजली दिए जाने के बावजूद अखिलेश जी की सरकार प्राइवेट कम्पनियों से मंहगी बिजली खरीदती रही। तमाम विपरीत परिस्थतियों में भी शहरों को 24 घंटे, गांव 18 घंटे और तहसीलों को 20 घंटे बिजली मुहैया कराने के लिए उ0प्र0 के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी और ऊर्जा मंत्री श्री श्रीकांत शर्मा जी साधुवाद के पात्र हंै।

शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ जी ने जब सूबे की सत्ता संभाली थी तब ऊर्जा के क्षेत्र में बेहद बुरे हालात थे। प्रदेश में सवा लाख मजरों यानी की करीब 2 करोड़ परिवारों ने आज तक रोशनी नहीं देखी थी। अखिलेश जी की सरकार में वीआईपी जिलों में और जाति-धर्म देखकर बिजली दी जाती थी। ऐसे में मुख्यमंत्री जी के मार्गदर्शन में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा जी ने एक साल के भीतर उन 45 लाख घरों तक बिजली का कनेक्शन पहुंचाया, जहां आज तक बिजली नहीं पहुंची थी। इनमें 20 लाख परिवारों तक मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया। अखिलेश जी अपने पांच साल के सरकार में भी इतने कनेक्शन नहीं बांट पाये।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि अखिलेश यादव जी अपने पांच साल के सरकार में उ0प्र0 में अधिकतम 15 हजार 501 मेगावाट बिजली ही दे पाये थे। जबकि योगी आदित्यनाथ जी की सरकार 20 हजार 837 मेगावाट बिजली की आपूर्ति कर रही है। अखिलेश जी सरकार में लगाये गये घटिया ट्रांसफार्मरों को भी बदलने और उनको अपगे्रड करने का काम किया गया है। एक साल के भीतर योगी सरकार ने तीन लाख घटिया ट्रांसफार्मर बदले गये है जो कि अखिलेश जी की सरकार में लगाये गये थे और जिनके चलते विद्युत आपूर्ति बाधित होती थी। ट्रांसफार्मर जलने की शिकायते मिलते ही 24 से 48 घंटे में ट्रांसफार्मर बदलने का काम किया गया है। यही नहीं सोशल साइट पर भी खुद ऊर्जा मंत्री की सक्रियता रखते हुए आम जनता की तरफ से आने वाली हर शिकायत पर खुद नजर रखते है और उसे सुनकर तत्काल निराकरण भी करा रहे हैं।

शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि लगातार बेहतर होती हुई बिजली व्यवस्था से अखिलेश जी और उनकी पार्टी के लोग परेशान हैं और इसीलिए हताशा भरे बयान दे रहे हैं।