लखनऊ: केटीएम, यूरोपीय रेसिंग दिग्गज, द्वारा लखनऊ में इसके ग्राहकों और मोटरसाइकिल के शोकीनों के लिये ‘‘आॅरेंज डे‘‘ का आयोजन किया गया। उपभोक्ताओं को केटीएम बाइक्स की जीन्स का अनुभव प्रदान करने के लिये ‘आॅरेंज डे‘ की अवधारणा तैयार की गई है। इसके माध्यम से केटीएम ओनर्स को उनके ड्यूक्स और आरसी के सशक्त परफाॅर्मेंस का अनुभव प्राप्त करने और रेस ट्रैक पर सहयोगी केटीएम ओनर्स से बातचीत करने का अवसर प्रदान किया जाता है।

दुनिया भर में विभिन्न श्रेणियों में निरंतर 17 प्रतिष्ठित डेकर रैली खिताब सहित 271 से अधिक वल्र्ड चैम्पियनशिप्स के साथ रेसिंग केटीएम ब्रांड का अभिन्न हिस्सा है। केटीएम बाइक्स को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसमें रेसिंग का सिद्धांत प्रदर्शित होता है। केटीएम बाइक्स में हल्के लेकिन शक्तिशाली एलाॅय पार्ट-पुर्जों का इस्तेमाल किया गया है, जो इस श्रेणी में भार अनुपात के साथ सर्वश्रेष्ठ पावर प्रदान करते हैं।

आॅरेंज डे‘ का आयोजन Sushant Golf City, Ansal API Shaheed Path,लखनऊ में किया गया। इस अवसर पर रेसिंग संबंधी बुनियादी बातों पर विशेषज्ञों द्वारा एक क्लासरूम सेशन का आयोजन किया गया। इस सत्र में यह भी बताया गया कि केटीएम बाइक्स को सर्वश्रेष्ठ तरीके से किस तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके बाद ट्रैक पर राइडर्स को उनके बाइक्स का अनुभव प्राप्त करने का अवसर दिया गया। इस अवसर पर 200 ड्यूक ग्राहकों और साथ ही आरसी 200 उपभोक्ताओं के लिये अलग से रेस का आयोजन भी किया गया। आॅरेंज डे में भाग लेने के लिये शहर के सभी केटीएम मालिकों को आमंत्रित किया गया था। पोडियम पूरा करने वालों को केटीएम ब्रांडेड सामान और पावर पार्ट्स पुरस्कार के रूप में प्रदान किये गये।

श्री अमित नंदी ( प्रेसिडेंट-प्रोबाइकिंग, बजाज आॅटो लि. ) ने इस अवसर पर कहा, ‘‘रेसिंग में केटीएम ब्रांड ने अपनी जड़ें जमा रखी हैं और हम केटीएम ओनर्स को उस रोमांच का अनुभव प्रदान करना चाहते थे, जो केटीएम बाइक रेस ट्रैक पर प्रदान कर सकती है। आॅरेंज डेज का आयोजन देश के प्रत्येक बड़े शहर में किया जा रहा है और अगले कुछ महीनों तक इसका आयोजन जारी रहेगा। केटीएम को एक एक्सक्लूसिव प्रीमियम ब्रांड के रूप में प्रतिष्ठा प्राप्त है और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि केटीएम ग्राहकों को विशिष्ट केटीएम अनुभव प्राप्त हो सके।‘‘

केटीएम द्वारा अभी तक दिल्ली, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता, चेन्नई, मुंबई, कोच्चि और कई अन्य षहरों में ‘आॅरेंज डे‘ का आयोजन किया जा चुका है। भारत के अन्य बड़े शहरों में भी केटीएम ‘आॅरेंज डे‘ का आयोजन किया जायेगा।