लखनऊ,: राजस्व निरीक्षक संघ, उ0प्र0 जिला-शाखा लखनऊ की बैठक संयोजक श्री सुरेश चन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में यूनियन भवन कलेक्ट्रेट लखनऊ में सम्पन्न हुई। बैठक में संघ की मांगों पर विस्तृत चर्चा की गई, जनपद की समस्त तहसीलों से आये राजस्व निरीक्षकों ने तहसीलों में बैठने की व्यवस्था चैनमैनों की कमी परिवीक्षा नियमावली में संशोधन पदोन्नति के अधिक अवसर उपलब्ध कराने अप्रशिक्षित राजस्व निरीक्षकों को बिना प्रशिक्षण प्राप्त किये क्षेत्रीय कार्य न लेने अर्हकारी परीक्षा का प्राविधान समाप्त करने, सुरक्षा प्रदान करने जैसे मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में जनपद शाखा के गठन पर भी चर्चा की गई और सर्वसम्मति से दिनांक 13.07.2018 को जनपदीय शाखा का निर्वाचन सम्पन्न कराने का निर्णय लिया गया। संवर्गीय समस्याओं के निस्तारणार्थ एकजुट होने पर बल दिया गया। यह भी निर्णय लिया गया कि यदि मांगों पर यथास्तर कार्यवाही नहीं की गई, तो संघ को आन्दोलन हेतु बाध्य होना पड़ेगा। राजस्व निरीक्षकों को क्षेत्र तथा तहसील मुख्यालयों में क्षेत्रीय दबंगों द्वारा अकारण परेशान किया जाता है। जिला स्तर से इस सम्बन्ध में स्पष्ट दिशा निर्देश किये जाने की मांग की गई।

बैठक मुख्य रुप से राकेश वाजपेई, पी0के0 दीक्षित श्रुति अवस्थी, रामजी यादव, जितेन्द्र सिंह, रामविलास वर्मा, रामनरेश त्रिपाठी, अनिल श्रीवास्तव ने अपने विचार व्यक्त किये, इस अवसर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, उ0प्र0 के महामंत्री शिवबरन ंिसंह यादव संगठन के महत्व व एकजुटता पर बल दिया तथा जनपद स्तरीय मांगों के निस्तारणार्थ नियमित बैठके करने तथा तहसीलों का भ्रमण कर सदस्यों संगठन के प्रति जागरूकता पर बल दिया।