ब्रेडा (हॉलैंड): शनिवार को पाकिस्तान को 4-0 से रौंदने के बाद हॉलैंड में खेली जा रही चैंपियंस ट्रॉफी में रविवार को भारत ने अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया. हाफ टाइम तक भी स्कोर 2-1 था. इसके बाद न तो भारत और न ही अर्जेंटीना टीम ही कोई गोल कर सकी. भारत की तरफ से हरमनप्रीत ने खेल के 17वें, तो दूसरे क्वार्टर और 28वें मिनट में मनप्रीत सिंह ने दूसरा गोल किया. अर्जेंटीना के लिए एकमात्र गोल 29वें मिनट में गोंजालो पैइलेट ने किया.

बता दें कि एशियाई चैंपियन भारत ने 36 बार में अभी तक एक भी चैंपियंस ट्रॉफी नहीं जीती है और इस बार टूर्नामेंट के आखिरी सत्र में यह उपलब्धि हासिल करना चाहेगी. भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में रहा जब ऑस्ट्रेलिया से शूटआउट में हारकर उसने रजत पदक जीता था

बहरहाल इस बार नए कोच हरेंद्र सिंह की अगुवाई में भारत ने पाकिस्तान को शुरुआती मुकाबले में ही पीटकर उम्मीदें जगाई हैं. सभी खिलाड़ी ज्यादातर युवा हैं और बेहतरीन हॉकी खेल रहे हैं. अनुभवी सरदार सिंह के आने से भी टीम पर काफी असर पड़ा है.

बता दें कि अनुभवी और पूर्व कप्तान सरदार सिंह का यह 300वां अंतरराष्ट्रीय मैच था. सरदार ने साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर का आगाज किया था. वहीं, रमनदीप सिंह आज चोट के कारण नहीं खेले. भारतीय टीम में विवेक प्रसाद और वरुण कुमार को शामिल किया.