नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए और एक पुलिस का जवान शहीद हो गया. पुलिस ने इस घटना जानकारी देते हुए बताया कि इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर इस्लामिक स्टेट (ISJK) सरगना दाऊद और तीन अन्य आतंकी मारे गए है. वहीं इस ऑपरेशन में एक पुलिसकर्मी शहीद, जबकि एक आम नागरिक की भी मौत हो गई.

जम्मू कश्मरी में रामजान के महीने के दौरान घोषित एकतरफा सीज़फायर के बाद आतंकियों के खिलाफ यह पहला बड़ा ऑपरेशन है. राज्य के डीजीपी एसपी वैद ने आतंकियों के मारे जाने की जानकारी ट्विटर पर दी.

इससे पहले वैद ने ट्वीट कर बताया था, 'जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया, लेकिन अफसोस इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस से हमारे एक साथी की भी जान चली गई." इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ये आतंकी कथित रूप से ISJK से जुड़े हुए थे.

जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्‍मीर में तैनात सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि अनंतनाग के नौशेरा सेक्‍टर में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं. इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. आतंकियों ने खुद को घिरता देख भारतीय जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी.

वहीं इस मुठभेड़ के बाद कश्मीर घाटी के तीन जिलों श्रीनगर, अनंतनाग और पुलवामा में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई. यह एहतियाती कदम कानून-व्यवस्था को कायम रखने के लिए उठाया गया.