कश्मीर में सरकार गिरने पर राहुल गाँधी की प्रतिक्रिया

नई दिल्ली : जम्मू और कश्मीर के सियासी संकट पर कांग्रेस ने पीडीपी और बीजेपी, दोनों ही दलों पर तंज कसा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि राज्य में एक अवसरवादी गठबंधन की सरकार थी और इस अवसरवादी गठबंधन ने जम्मू-कश्मीर को बर्बाद करके रख दिया. पूरे राज्य में आग लगा दी है. उन्होंने कहा कि सत्ता की लालची पार्टियों के कारण घाटी में हमारे बहादुर सैनिकों समेत कई निर्दोष लोगों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि महबूबा मुफ्ती सरकार ने राज्य में शांति स्थापित करने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया.

राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए सरकार ने कड़ी मेहनत करके राज्य में शांति स्थापित की थी और लोगों का विश्वास हासिल किया था, लेकिन कुर्सी के चक्कर में मोदी सरकार ने यूपीए की सारी मेहनत पर पानी फेर कर रख दिया. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन के बाद भी जान-माल का नुकसान जारी रहेगा.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अक्षमता, अहंकार और घृणा की नीति ज्यादा दिन नहीं चलती और यह एक दिन विफल हो जाती है. यही हाल अब पीडीपी और बीजेपी का हुआ है. उन्होंने कहा, ‘इसका रणनीतिक नुकसान हुआ और संप्रग की सालों की कठिन मेहनत को इसने बर्बाद कर दिया. राष्ट्रपति शासन के दौरान भी यह नुकसान जारी रहेगा.’