मॉस्को: आइसलैंड के गोलकीपर हेंस थोर हैल्डोरसन ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर फीफा विश्व कप खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही अर्जेंटीना को ग्रुप-डी के अपने पहले मुकाबले में 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। लुज्निकी स्टेडियम में शनिवार को खेले गए इस मुकाबले में हैल्डोरसन ने कई शानदार बचाव किए, जिसमें मेस्सी की पैनल्टी को रोकना भी शामिल है।

मैच के 64वें मिनट में विश्व के महान फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने पैनल्टी ली थी, लेकिन हैल्डोरसन ने अपनी दाईं ओर कूदते हुए मेसी के गोल को बचा लिया। अपना पहला विश्व कप खेल रही आइसलैंड ने अपने पदार्पण मैच में उम्मीद से बेहतर खेल दिखाते हुए सभी अनुमानों को गलत साबित किया और 2014 में फाइनल तक का सफर तय करने वाली अर्जेंटीना टीम को विजयी शुरुआत से वंचित रखा।

कोच साम्पोली ने मेस्सी को इस मैच में विंगर की जगह एक अटैकिंग मिडफील्डर के रूप में खिलाया, जिसका लाभ टीम को मिला। 19वें मिनट में स्ट्राइकर सर्गियो एग्वेरो को बॉक्स के अंदर थोड़ी सी जगह मिली और उन्होंने अपने बाएं पैर से शानदार गोल दागकर अर्जेंटीना को 1-0 की बढ़त दिला दी। आइसलैंड ने बराबरी का गोल करने के लिए केवल चार मिनट का समय लिया। सिगर्डसन ने बेहतरीन शॉट लिया। अर्जेंटीना के गोलकीपर गेंद को क्लियर नहीं कर पाए और स्ट्राइकर अल्फ्रेड फिनबोगसन ने गोल करके अपनी टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया।

पहला हाफ समाप्त होने से पहले (45वें मिनट) आइसलैंड के सिगर्डसन को अपनी टीम को बढ़त दिलाने का मौका मिला लेकिन गोलकीपर काबालेरो ने शानदार बचाव करके अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। अर्जेंटीना ने दूसरे हाफ की आक्रामक शुरुआत की और आइसलैंड की मिडफील्ड एवं डिफेंस को लगातर पेरशानी में डाले रखा। मैच के 64वें मिनट में आइसलैंड का डिफेंस अर्जेंटीना के फॉरवर्ड खिलाड़ियों द्वारा बनाए गए दबाव में बिखर गई और पैनल्टी दे बैठी। सभी की नजरें मेसी पर थीं लेकिन वह पेनाल्टी को गोल में बदलने में कामयाब नहीं हो पाए।

अर्जेंटीना ग्रुप-डी के अपने अगले मुकाबले में गुरुवार को क्रोएशिया का सामना करेगी। जबकि आइसलैंड का मुकाबला नाइजीरिया से होगा।