लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों की खुशहाली के लिए हर संभव प्रयास करने को तत्पर है। जारी सत्र में अबतक 49 लाख मीट्रिक टन गेहूं की रिकार्ड खरीद करना साबित करता है कि किसान को उसकी उपज का वाजिब दाम दिलाने में प्रदेश सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी है।

प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन बताया कि पिछली विपक्षी सरकारों में दलालों के चंगुल में फंसी खरीद व्यवस्था को भाजपा सरकार ने समाप्त किया है। सरकार के प्रति किसानों में बढ़ते विश्वास का फल रिकार्ड गेहूं खरीद के रूप में सामने आया है। किसान प्रदेश सरकार की प्राथमिकता हैं और किसानों को हर संभव सुविधाएं मुहैया कराने को केंद्र व राज्य की भाजपा सरकारें संकल्पबद्ध हैं। प्रदेश में पहली बार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर दलहनी और तिलहनी फसलों की अबतक 4500 मीट्रिक टन सरकारी खरीद हो चुकी है।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि पहली बार राज्य सरकार ने किसानों के लिए केंद्रीय योजनाओं से अलग बीज अनुदान की व्यवस्था की है। इतना ही नहीं प्रदेश सरकार ने चालू सत्र में गन्ना किसानों को 32 हजार करोड़ रुपए से अधिक का रिकार्ड भुगतान किया है। सरकार के किसान हितैषी कदमों से ही आज उत्तर प्रदेश खाद्यान्न, गन्ना, आलू और दुग्ध उत्पादन में देश में पहले नंबर पर है।

प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार के सभी मंत्री गांव-गांव जाकर किसानों की समस्याओं को परख रहे हैं और उनका त्वरित निर्णय भी करा रहे हैं। इतना ही नहीं गांवों में 18 घंटे बिजली देने के अलावा प्रधानमंत्री आवास जैसी केंद्रीय योजनाओं को युद्धस्तर पर लागू किया जा रहा है। इन कदमों से किसानों की खुशहाली में लगातार इजाफा हो रहा है। किसानों में केंद्र व राज्य सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है।