देहरादून : देहरादून स्थित बीजेपी के प्रदेश कार्यालय मंगलवार को पहुंचे कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आधार को लेकर बयान दिया है. उनके अनुसार बैंक खातों और सिम कार्ड के बाद अब ड्राइविंग लाइसेंस को भी आधार से लिंक किया जाएगा. उनका कहना है कि इस सिलसिले में उन्‍होंने सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से बात की है. कानून मंत्री के अनुसार आधार से ड्राइविंग लाइसेंस लिंक होने के बाद सड़क हादसा करके भागने वालों पर लगाम लगाई जा सकेगी. देहरादून में रविशंकर प्रसाद ने यह भी कहा कि इस व्‍यवस्‍था से शराब का सेवन करके वाहन चलाने वाले चालकों पर भी अंकुश लग सकेगा. इससे सड़क हादसों में भी लगाम लगाई जा सकेगी.

मंगलवार को देहरादून स्थित बीजेपी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे रविशंकर प्रसाद का बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष अजय भट्ट ने स्‍वागत किया. इस दौरान सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत भी मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उन्‍हें उत्‍तराखंड देवभूमि से बेहद प्रेम है. उन्‍हें यहां प्‍यार और स्‍नेह मिला. उनके मुताबिक वह उत्‍तराखंड एक निजी कार्यक्रम में महज भक्‍त के नाते पहुंचे हैं. रविशंकर प्रसाद के अनुसार उन्‍होंने बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन किए. साथ ही केदारनाथ में वाईफाई चौपाल लगाने के भी निर्देश दिए. उन्‍होंने कहा कि केदारनाथ और बदरीनाथ भारत की सनातन परंपरा के उज्‍ज्‍वल स्‍वरूप हैं.

नोटबंदी पर भी रविशंकर ने बोलते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद देश में 14 लाख करोड़ रुपये वापस आए. उन्‍होंने आंकड़े गिनाते हुए कहा कि देश की सवा तीन लाख कंपनियों को डी-रजिस्‍टर किया. नोटबंदी के बाद 3.5 लाख लोगों ने दस-दस लाख जमा किए. करीब डेढ़ लाख लोगों ने पांच-पांच करोड़ रुपये जमा कराए. भारत में काले धन के समानांतर अर्थव्‍यवस्‍था की कमर तोड़ी. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कश्‍मीर में आतंकवाद के मुद्दे पर भी बातचीत की. उन्‍होंने कहा कि कश्‍मीर में स्‍थानीय आतंकवादी नहीं हैं, बल्कि वहां आतंकवादी बाहर से आते हैं. उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार कश्‍मीर के बच्‍चों से भी बातचीत कर रही है.