नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्ण राज्य के दर्जे को लेकर बड़ी टिप्पणी की है. विधानसभा में सीएम केजरीवाल ने सोमवार को कहा, ' मैं बीजेपी को 2019 के चुनाव के पहले बता देना चाहता हूं, अगर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिला तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि दिल्ली का हर एक वोट आपके पक्ष में जाए, हम आपके लिए प्रचार करेंगे.'

रविवार को ही केजरीवाल ने कहा था कि महात्मा गांधी ने ब्रिटिश शासन के दौरान भारत छोड़ो आंदोलन शुरू किया था और अब आम आदमी पार्टी ‘‘एलजी दिल्ली छोड़ो’’ अभियान शुरू करेगी.

केजरीवाल ने कहा कि 1947 में भारत को आजादी मिली और सभी ब्रिटिश वायसराय हटा दिए गए, लेकिन दिल्ली में एलजी (उप-राज्यपाल) को वायसराय की जगह नियुक्त कर दिया गया. अपने अभियान के पहले चरण के बारे में केजरीवाल ने कहा कि ‘आप’ के नेता , विधायक और कार्यकर्ता 17 जून से 24 जून तक राष्ट्रीय राजधानी में 300 जगहों पर सभाएं करेंगे.

मुख्यमंत्री ने बैठक के बाद ट्वीट किया था , ‘आप’ की दिल्ली इकाई के वार्ड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई. दिल्ली के घर – घर में पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने का मुद्दा लेकर जाने की रणनीति बनाई. अगले साल के लोकसभा चुनावों से पहले ‘आप’ ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के मुद्दे को अपना प्रमुख हथियार बनाया है.