लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सचिव शशि प्रकाश गोयल पर रिश्वत का आरोप लगाने वाले अभिषेक गुप्ता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इस मामले में गुरुवार की रात को हजरतगंज थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर किया गया था. बता दें कि लखनऊ के रहने वाले अभिषेक गुप्ता ने यूपी सीएम के मुख्य सचिव एसपी गोयल पर 25 लाख की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था. वहीं अभिषेक के परिजनों ने पुलिस की कार्रवाई पर विरोध दर्ज करते हुए जान को खतरा बताया है. परिजन निष्पक्ष एजेंसी से जांच की मांग कर रहे है.

इस मामले में लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि भाजपा के प्रदेश कार्यालय प्रभारी भारत दीक्षित ने पार्टी पदाधिकारियों के नाम का दुरुपयोग करने वाले गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की थी. वहीं तहरीर मिलने के बाद हजरतगंज थाने में अभिषेक गुप्ता के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल पूछताछ के लिए पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है.

घटना को गंभीरता से लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव राजीव कुमार को अभिषेक गुप्ता के हरदोई स्थित पेट्रोल पंप की स्थापना संबंधी मामले की तथ्यात्मक जांच कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं.

अभिषेक गुप्ता ने हरदोई जिले की संडीला तहसील केरैसो गांव में पेट्रोल पंप की स्थापना के लिए मुख्य मार्ग की चौड़ाई कम होने के कारण आवश्यक भूमि उपलब्ध कराने की मांग की थी. उनका आवेदन नियमानुसार न होने के कारण खारिज कर दिया गया था.

अभिषेक ने राज्यपाल से शिकायत की थी कि सीएम ऑफिस के एक अधिकारी ने उनसे 25 लाख रुपये की मांग की थी. रिश्वत न देने पर उनके प्रत्यावेदन पर निर्णय नहीं हो पाया है. राज्यपाल राम नाईक ने इस मामले में समुचित कार्यवाही के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था.