माछिल सेक्टर में सीमा पार करने की कोशिश कर रहे तीन आतंकी ढेर

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल बुधवार (6 जून) को सेना ने जम्मू कश्मीर के माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। इस दौरान सेना ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे 3 आतंकियों को भी ढेर कर दिया है, आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारुद भी बरामद किया गया है। इलाके में सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है। अभी मौके पर कुछ और आतंकी छिपे हो सकते हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।माना जा रहा है कि आतंकी आने वाले दिनों में किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दे सकते थे, लेकिन उससे पहले ही सुरक्षा बलों ने मुस्तैदी दिखाते हुए उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

सुरक्षा बल अभी भी इलाके में तलाशी अभियान चलाए हुए हैं। उल्लेखनीय है कि भारत सरकार की तरफ से पवित्र रमजान के महीने में सीजफायर का ऐलान किया गया था। जम्मू कश्मीर सरकार के अनुरोध और कश्मीर में रमजान के दौरान शांति बनाए रखने के उद्देश्य से सरकार ने यह ऐलान किया था। सरकार के उस ऐलान के बाद सेना ने कश्मीर में आॅपरेशन बंद कर दिए थे। लेकिन इसका फायदा उठाते हुए आतंकियों ने सीमा पार करने की कोशिश की। जिसे सीमा पर तैनात सैनिकों ने देखते ही आॅपरेशन शुरू कर दिया।

एक तरफ भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर में सीजफायर का ऐलान किया गया है, वहीं पाकिस्तान की तरफ से रमजान के दौरान भी सीमा पर लगातार गोलीबारी की जा रही है। बता दें कि पिछले 9 दिनों में सीमा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में दो बीएसएफ जवानों और 2 बच्चों समेत कुल 12 लोगों की जान जा चुकी है,वहीं 60 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन करने पर अपनी नाराजगी जतायी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को रमजान के दौरान लोगों की भावनाओँ की कद्र करनी चाहिए। महबूबा मुफ्ती ने गोलीबारी से पीड़ित लोगों से मुलाकात भी की थी।