वडोदरा: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान कई बार नए लोगों को इंडस्ट्री में मौका दे चुके हैं और उन्होंने कई स्टार किड्स और इंडस्ट्री से बाहर के नए टेलेंट को अपनी फिल्मों के जरिए मौका दिया है. कुछ वक्त पहले ही सलमान खान ने अपने जीजा आयुष शर्मा को फिल्म 'लवरात्रि' से लॉन्च करने की घोषणा की थी. इस फिल्म को सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस सलमान खान फिल्म के बैनर तले बनाया जा रहा है लेकिन लगता है कि इस फिल्म से आयुष की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल, विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे.

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने आज कहा कि वह सलमान खान की आने वाली फिल्म लवरात्रि का प्रदर्शन नहीं होने देगी क्योंकि उसका नाम एक हिंदू त्योहार के मायने को विकृत करता है. विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा , ‘हम देश के सिनेमाघरों में इसका प्रदर्शन नहीं होने देंगे. हम नहीं चाहते कि हिंदुओं की भावनाएं आहत हों.’ संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कुमार ने कहा , ‘यह फिल्म हिंदू त्योहार नवरात्रि की पृष्ठभूमि में बनी है और नाम इसके अर्थ को विकृत करता है.’

नवरात्रि देवी दुर्गा के नौ अवतारों की पूजा के लिए नौ रातों तक चलने वाला उत्सव है. इस दौरान देशभर में उत्सवों का आयोजन होता है, खास तौर पर गुजरात इसके लिए प्रसिद्ध है. लवरात्रि गुजरात पर केंद्रित बताई जा रही है और फिल्म इस साल पांच अक्तूबर को रिलीज हो सकती है और देशभर में लगभग इसी समय नवरात्रि मनाई जाएगी. पूर्व में भी विहिप और कई दूसरे संगठन अलग – अलग मुद्दों को लेकर फिल्मों के प्रदर्शन का विरोध करते रहे हैं.