श्रेणियाँ: कारोबार

डीएचएफएल एनसीडी का इश्यू 22 मई को

दीवान हाउसिंग फाइनेंस काॅर्पोरेशनल लिमिटेड (‘‘डीएचएफएल’’ या ‘‘कंपनी’’), नेशनल हाउसिंग बैंक के साथ पंजीकृत निजी क्षेत्र की भारत की एक प्रमुख हाउसिंग फाइनेंस कंपनी, 3,000 करोड़ रु. (‘‘बेस इश्यू साईज’’) की राशि के लिए 1,000 रु. अंकित मूल्य के 12 करोड़ प्रत्याभूत रिडीमेबल नाॅन-कन्वर्टिबल डिबेंचर्स (‘‘एनसीडी’’) तक के पब्लिक इश्यू को 22 मई, 2018 को खोलने का प्रस्ताव देती है, जिसके साथ कुल 12,000 करोड़ रु. तक (‘‘ट्रैंचे 1 इश्यू सीमा’’)(‘‘ट्रैंचे 1 इश्यू’’) 9000 करोड़ रु. तक के ओवरसब्सक्रिप्शन को रिटेन करने का विकल्प है और इसे 14 मई, 2018 के ट्रैंचे 1 प्राॅस्पेक्टस के जरिए उपलब्ध कराया जा रहा है, जिसमें इस ट्रैंचे 1 इश्यू के नियम व शर्तें हैं (‘‘ट्रैंचे 1 प्राॅस्पेक्टस’’), जिसे कंपनियों के रजिस्ट्रार, महाराष्ट्र, मुंबई (‘‘आरओसी’’), स्टाॅक एक्सचेंज और भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (‘‘सेबी’’) के यहां दाखिल 14 मई, 2018 के शेल्फ प्राॅस्पेक्ट (‘‘शेल्फ प्राॅस्पेक्टस’’) के साथ पढ़ा जाना चाहिए। यह प्राॅस्पेक्टस, शेल्फ प्राॅस्पेक्टस एवं इस ट्रैंचे 1 प्राॅस्पेक्टस से मिलकर बना है।

यह इश्यू 4 जून, 2018 को बंद होना है, हालांकि कंपनी के निदेशक मंडल (‘‘बोर्ड’’) या एनसीडी पब्लिक इश्यू कमिटी द्वारा इसे समय से पूर्व भी बंद किया जा सकता है या इसकी तिथि बढ़ाई जा सकती है।

श्री कपिल वधावन, चेयरमैन और प्रबंध निदेशक, डीएचएफएल ने कहा,
‘‘पिछले कुछ वर्षों से, डीएचएफएल बढ़ती प्रतिस्पद्र्धा वाले परिदृश्य में उच्च वृद्धि दर्ज कराता रहा है। डीएचएफएल के लिए यह रोमांचकारी समय है, चूंकि यह पूरे भारत में वित्तीय समावेशन को सक्रियतापूर्वक विस्तृत बनाने और वर्ष 2022 तक सबके लिए आवास के सरकार के मिशन में अपना भरपूर योगदान देने के प्रति अपनी वचनबद्धता पर मजबूती से कायम है। विकास के इस महत्वपूर्ण चरण में डीएचएफएल के तीसरे पब्लिक इश्यू एनसीडी को लाॅन्च किये जाने से कंपनी की विकास योजनाओं को भारी बल मिलेगा, चूंकि हम उच्च विकास के अगले चरण की दिशा में गतिमान हैं। यह हमें अपने ऋण पोर्टफोलियो को विविधीकृत करने का भी मौका देता है।

Share

हाल की खबर

20 मई को रैपिडो की ‘सवारी ज़िम्मेदारी की’ लखनऊ में उपलब्ध होगी

कोड ‘VOTENOW’ का उपयोग करें और आम चुनाव 2024 के दौरान पाएं रैपिडो की मुफ्त…

मई 18, 2024

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024