लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने इलाहाबाद भ्रमण के दौरान कुम्भ मेला-2019 के लिए कराए जा रहे निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कुम्भ के आयोजन को दिव्य एवं भव्य बनाने के लिए इलाहाबाद में हो रहे निर्माण कार्यांे को कुम्भ के पूर्व सम्पन्न कराने हेतु टाइमलाइन निर्धारित कर दी है। साथ ही, उन्होंने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता न बरतने के निर्देश भी दिए।
मुख्यमंत्री जी ने हाईकोर्ट पानी टंकी के पास बन रहे फ्लाईओवर का निरीक्षण किया। जहां पर उन्हांेने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों से फ्लाईओवर के निर्माण में तय की टाइमलाइन एवं अब तक की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्माण कार्यों को निर्धारित समय-सीमा में पूरा किया जाए तथा गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए।

मुख्यमंत्री ने फायर बिग्रेड चौराहा पहुंचकर वहां पर किए जाने वाले निर्माण कार्यों की जानकारी मण्डलायुक्त डॉ0 आशीष कुमार गोयल से प्राप्त की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने बख्शी बांध की तरफ बन रही सड़क पर चल रहे विकास कार्यों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने एस0टी0पी0 से कराए जा रहे सफाई कार्यांे की पड़ताल की। उसके बाद मुख्यमंत्री जी संगम क्षेत्र पर भी गए तथा वहां होने वाले निर्माण कार्यों की जानकारी ली। मुख्यमंत्री को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने स्थल से जुड़ी धार्मिक बातों को विस्तार से बताया।

निरीक्षण के दौरान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, नागरिक उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ तथा मेयर श्रीमती अभिलाषा गुप्ता सहित शासन-प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।