कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने बीजेपी के सीएम कैंडिडेट बीएस येदियुरप्पा को 'दिमागी रूप से असंतुलित' बता दिया है. चामुंडेश्वरी में वोट डालने के बाद सिद्धारमैया ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि कांग्रेस को 120 से ज्यादा सीटें मिलेंगी और जनता उन्हें फिर से सत्ता तक पहुंचाएगी. येदियुरप्पा से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उनका दिमाग आजकल ठिकाने नहीं है.

मीडिया से बातचीत में सिद्धारमैया ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अब एक कॉमेडी शो में तब्दील होते जा रहे हैं. उधर पीएम मोदी के भाषणों की वजह से लोगों में उनकी लोकप्रियता लगातार घट रही है. इसका असर कर्नाटक के चुनावों पर भी देखने को मिलेगा.

असल में आज सुबह येदियुरप्पा ने मतदान करने के बाद अपने शपथ ग्रहण समारोह की तरीख का ऐलान भी कर दिया. शिकारीपुर विधानसभा क्षेत्र में अपना वोट डालने के बाद येदियुरप्पा ने कहा कि वो इस चुनाव में 150 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहे हैं. उन्होंने ये भी बता दिया कि सीएम पद के लिए उनका शपथ ग्रहण समरोह 17 मई को है. जब ये बात सिद्धारमैया को बताई गई तो उन्होंने येदियुरप्पा को 'पागल' बता दिया.

बीएस येदियुरप्पा ने वोट डालने के बाद कहा, 'आज बहुत महत्वपूर्ण दिन है. हमें राज्य में 150 से ज्यादा सीटें मिलेंगी और मैं 17 मई को सरकार बनाने जा रहा हूं. लोग घर से बहार निकलें और बड़ी संख्या में मतदान करें.' उन्होंने कहा कि राज्य की जनता सिद्धारमैया सरकार से ऊब चुकी है. मैं कर्नाटक के लोगों को भरोसा दिलाता हूं कि मैं राज्य में सुशासन देने जा रहा हूं. इससे पहले बीएस येदियुरप्पा ने मतदान शुरू होने से पूर्व अपने घर में पूजा अर्चना की.