स्टीफंस कॉलेज में अराजक तत्वों ने क्रॉस पर लिखा 'I’m going to hell', चैपल के गेट पर लिखा- मंदिर यहीं बनेगा

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफेंस कॉलेज के अंदर बने चैपल (चर्च) के गेट पर कुछ अराजक तत्वों ने शुक्रवार देर रात 'मंदिर यहीं बनेगा' लिख दिया. इतना ही नहीं चैपल के बाहर लगे क्रॉस को भी नुकसान पहुंचाया गया है.

सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार देर शाम को छात्रों ने चैपल के गेट पर स्लोगन लिखा देखा था जिसे शनिवार दोपहर तक हटाया नहीं गया था. दिल्ली यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं के चलते कॉलेज में इन दिनों रेगुलर कक्षाएं नहीं चल रही हैं. हो सकता है इसलिए चैपल के गेट पर लोगों की नजर नहीं पड़ी होगी. न्यूज18 ने कॉलेज के प्रिंसिपल जॉन वर्गीस से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन इस मामले में उनसे बात नहीं हो सकी.

गेट पर 'मंदिर यहीं बनेगा' लिखा है वहीं क्रॉस पर 'I’m going to hell' यानी 'मैं नर्क में जा रहा हूं' लिखा है. दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन (DUSU) अध्यक्ष रॉकी तुसीद ने इस संबंध में चिंता जाहिर करते हुए कहा कि यह मुद्दा वे संबद्ध अधिकारियों के सामने रखेंगे.

तुसीद ने कहा, “देशभर के छात्रों को धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश की जा रही है. यही चीज़ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी हो रही है और यहां भी वही हो रहा है. ” बता दें कि एएमयू में मोहम्मद अली जिन्ना के 80 साल पुरानी तस्वीर को लेकर विवाद हो रहा है.

इस संबंध में एनएसयूआई ने भी बयान जारी किया है. एनएसयूआई के मीडिया इंचार्ज नीरज मिश्रा ने कहा, 'सेंट स्टीफेंस कॉलेज शिक्षा के क्षेत्र में एक चमकता सितारा है जो छात्रों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा देता है. यह कॉलेज छात्रों को शिक्षा के साथ-साथ एक सकारात्मक नजरिया भी देता है. यह घटना निंदनीय है और दोषी पाये जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. ”

एबीवीपी ने भी इस मामले में कार्रवाई की मांग की है. एबीवीपी के दिल्ली स्टेट सेक्रेटरी भारत कुमार ने कहा, “इसके लिए जो भी जिम्मेदार है उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. एबीवीपी इस घटना की निंदा करता है.”

डीयू की एग्जेक्यूटिव काउंसिल के सदस्य राजेश कुमार ने कहा, “हम इस घटना की निंदा करते हैं. वर्तमान सरकार के आने के बाद ऐसी घटनाओं में वृद्धि हुई है.”