बंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनावों में बीजेपी को सत्ता दिलाने की कोशिशों में जुटे पीएम नरेंद्र मोदी ने सत्ताधारी कांग्रेस पर ताबड़तोड़ प्रहार किया. अपने तुफानी प्रचार अभियान के दौरान पीएम मोदी ने शनिवार को यहां ताबड़तोड़ चार रैलियां की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए उसे पीपीपी कांग्रेस कहकर पुकारा, जो कर्नाटक में हार के बाद बस 'पंजाब, पुडुचेरी और परिवार' तक सिमट कर रह जाएगी.

वहीं पीएम मोदी के इस 'पीपीपी' वाले कटाक्ष पर राज्य के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीएम चेहरे सिद्धारमैया ने तुरंत पलटवार किया. सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा, 'प्रिय मोदी जी, मैंने सुना कि आपने आज एक नया शब्द 'PPP' गढ़ा. सर, हम हमेशा से ही लोकतंत्र की तीन पी को मानते हैं, 'लोगों का, लोगों के द्वारा और लोगों के लिए'. जबकि आपकी पार्टी, 'प्रिजन (जेल), प्राइस राइज़ (महंगाई) और पकोड़ा पार्टी' है. मैं सही हूं न सर?'

इससे पहले पीएम मोदी ने गडग में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, '15 मई के बाद ये इंडियन नैशनल कांग्रेस नहीं रहेगी. यह पीपीपी कांग्रेस यानी पंजाब, पुड्डुचेरी, परिवार कांग्रेस बन जाएगी.

कर्नाटक में विधानसभा चुनावों के लिए होने वाली वोटिंग में अब महज हफ्ते भर का समय बचा है. ऐसे में पीएम मोदी ने सिद्धारमैया सरकार के खिलाफ मोर्चा तेज़ कर दिया है.

तुमकुर रैली में मोदी ने कहा, "कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं के लिए तो केवल एक ही मंत्र है 'बाप बड़ा न भैया सबसे बड़ा रुपैया'. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने तो कहावत ही बदल दी है. उनका मंत्र है ' बाप भी बड़ा, भैया भी बड़ा मगर उससे भी बड़ा रुपैया, सिद्धा रुपैया."

वहीं पीएम मोदी के प्रहार पर सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा, 'कृपया कर्नाटक के लोगों से जुड़े मुद्दों पर बात करें. डीजल और पेट्रोल इतने महंगे क्यों हैं, जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में उनकी कीमत 2014 के मुकाबले अब आधी से कम है? युवाओं को पकोड़ा बेचने की सलाह देने की जगह आप नई नौकरियां पैदा करने पर ध्यान क्यों नहीं देते?'