रांची: झारखंड के चतरा जिले में बेलगाम अपराध पर लगाम लगाने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं. एक तरफ नक्सलियों की चुनौती है तो दूसरी तरफ बेलगाम अपराधी, लिहाजा आम लोग अपराध की तपिश में झुलस रहे हैं. इसी बीच जिले के ईटखोरी थाना क्षेत्र के राजा तेंदुआ गांव में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है, जिससे वाकिफ होने के बाद किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएं. अपनी दबंगई के नशे में चूर वहशी दरिंदों ने एक नाबालिग को गैंगरेप के बाद जिंदा जला दिया. वो चीखती रही, रहम की विनती करती रही, लेकिन हैवान बन चुके दबंगों का कलेजा नहीं पसीजा. युवती को आग के हवाले करने पर भी जब उनका कलेजा ठंडा नहीं पड़ा तो युवती के परिजनों की भी बेरहमी से पिटाई की जिससे वे लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

जानकारी के अनुसार गांव के सम्मत रविदास उर्फ पिट्टो की नाबालिग बेटी रानी अपने चाचा की शादी मे मशगूल थी. इसी दौरान उसपर गांव के ही चंद वहशी दरिंदों की नजर पड़ी. चार दबंग उस मासूम बच्ची को जबरन उठाकर ले गए और उसके साथ कथित रूप से गैंगरेप किया. इसके विरोध में जब पंचायत बुलाई गई तो खुद को अपमानित महसूस करते हुए उन दबंगों ने घर में घुसकर दिनदहाड़े पीड़ित की जलाकर निर्ममता से हत्या कर दी. इतने से भी जब दिल नहीं भरा तो दबंगों ने पीड़ि‍ता सम्मत रविदास व उसकी मां की निर्ममता से पिटाई कर दी. घटना की सूचना पाकर गांव पहुंची पुलिस ने युवती का अधजला शव बरामद कर लिया है.

पीड़ित परिवार के अनुसार गांव के धनू भुइयां ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर पीड़िता के साथ गैंगरेप किया. इसी मामले को ले शुक्रवार को ग्रामीणों के सहयोग से गांव में पंचायत बुलाई गई. इस पंचायत में मुखिया तिलेश्वरी देवी व पंचायत समिति सदस्य रंजय रजक समेत ग्रामीण मौजूद थे. पंचायत ने आरोपों को सही मानते हुए आरोपी को पीड़ित परिवार को पचास हजार रुपए हर्जाना व 100 बार उठक-बैठक करने की सजा सुनाई. जिसके बाद खुद को अपमानित महसूस करते हुए आरोपियों ने पहले तो पंचायत का निर्णय मानने से इनकार कर दिया और बाद में अपने साथियों के साथ मिलकर पीड़ि‍ता के घर में घुस उसे जलाकर मौत के घाट उतार दिया और परिजनों की जमकर पिटाई की.

वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए. इधर पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी अभियान चला रही है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा. डीएसपी मुख्यालय पीताम्बर सिंह खैरवार ने बताया कि घटना के हर पहलू की गहनता से जांच की जा रही है. जल्द ही घटना का सच सामने आ जाएगा.