बीदर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीदर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी ने एक भ्रष्ट व्यक्ति को सीएम पद का उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी पर निधाना साधते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी पूरे देश में आरएसएस की विचारधारा थोपना चाहती है।

राहुल ने कहा-मोदी जी, आप कर्नाटक की बात कीजिए। मैंने पूछा कि मोदी जी, आपने नीरव मोदी के बारे में कुछ क्यों नहीं बोला। आपने मेरा मजाक बनाया लेकिन जवाब नहीं दिया।

इससे पहले राहुल गांधी ने आज ट्वीट कर किसानों के लिए मोदी सरकार द्वारा अब तक किए गए कामों का रिपोर्ट कार्ड जारी किया. राहुल गांधी ने अपने रिपोर्ट कार्ड में मोदी सरकार को 'F'ग्रेड दिया है. बुधवार (2 मई) को पीएम मोदी ने ऐप के जरिए किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं से बात की थी.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, कांग्रेस ने कर्नाटक के किसानों के 8500 करोड़ कृषि ऋण माफ कर दिया. इसमें केंद्र सरकार का योगदान शून्य रहा है. प्रधानमंत्री फसल सुरक्षा बीमा योजना की बात करें तो इस योजना के तहत किसानों को बुरी तरह ठगा गया है. किसानों को एक रुपए का लाभ नहीं हुआ, जबकि इंश्योरेंस कंपनियों को बहुत ज्यादा मुनाफा हुआ है. राहुल गांधी ने न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर भी केंद्र सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि किसानों को 50 फीसदी ज्यादा समर्थन मूल्य देने का वादा किया गया था. लेकिन, कर्नाटक के किसानों के लिए केंद्र सरकार की तरफ से कुछ नहीं किया गया है.

उत्तर प्रदेश में तेज आंधी-पानी में 45 लोगों की मौत होने और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार में लगे होने को लेकर कांग्रेस ने आज कटाक्ष किया और कहा कि 'जनता त्रस्त है लेकिन योगी जुमले गढ़ने में व्यस्त हैं। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने उप्र में आंधी-पानी से जुड़ी एक खबर को रिट्वीट करते हुए कहा कि 'उत्तर प्रदेश की जनता चाहे त्रस्त रहे लेकिन योगी कर्नाटक चुनाव में जुमले गढ़ने में व्यस्त हैं। योगी कर्नाटक में बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं।