प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने दलित के घर पर खाना खाया। सीएम के लिए यहां पर हरे रंग का कालीन बिछाया गया था, जबकि राज्य मंत्री स्वाति सिंह ने खाना बनवाने में अन्य महिलाओं की मदद की। स्वाति ने इस दौरान रसोई में जाकर सीएम के लिए रोटियां बेली थीं। आपको बता दें कि 2019 में लोकसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में, सीएम योगी अभी से जनता का मन टटोल रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को लेकर लोगों के मन में क्या है, यह जानने के लिए वह सोमवार (23) को प्रतापगढ़ पहुंचे थे।

स्वराज अभियान के तहत प्रतापगढ़ पहुंचे सीएम ने पहले अनाज मंडी और फिर जिला अस्पताल का औचक दौरा किया। दिन के कार्यक्रम निपटाने के बाद वह कधंई मधुपुर गांव आए। सीएम और उनके काफिले ने यहां दयाराम सरोज के घर रात्रि भोजन किया। योगी के लिए खास तौर पर हरे रंग का कालीन बिछाया गया था, जिसके ऊपर सफेद चादर थी। योगी जमीन पर पालथी मारकर बैठे। फिर उन्होंने खाना खाया। सीएम के साथ इस दौरान कुछ अन्य बीजेपी नेता भी मौजूद थे।

प्रतापगढ़ दौरे पर योगी के साथ कबीना मंत्री स्वाति सिंह भी आई थीं। उन्होंने भी सीएम के साथ ही खाना खाया। मगर जब खाना तैयार किया जा रहा था, तब राज्यमंत्री ने रसोई में कमान संभाली थी। स्वाति ने अन्य महिलाओं के साथ रोटियां बेली थीं। पत्रकारों से उन्होंने कहा, “मुझे खाना बनाने का काफी शौक है। लेकिन मंत्री बनने के बाद व्यस्तताएं बढ़ गई हैं। घर पर खाना बनाने का वक्त नहीं मिलता। मगर जब भी अवसर मिलता है, मैं उसे छोड़ती नहीं हूं।”