नई दिल्ली: मशहूर बॉलीवुड कोरियोग्राफर सरोज खान (69) ने कास्टिंग काउच को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया है, जिसकी जमकर चर्चा हो रही है. आमतौर पर सेलेब्स कास्टिंग काउच का विरोध करते हैं, लेकिन सरोज खान ने इसका बचाव कर चौंकाया. कास्टिंग काउच के समर्थन में सरोज ने कहा कि यह आपसी सहमति से होता है और कम से कम लोगों को रोजी-रोटी प्रदान करता है. गौरतलब है कि, कास्‍टिंग काउच ग्‍लैमर की दुनिया का एक स्‍याह सच है. फिर चाहे वह फिल्‍मी दुनिया हो, टीवी इंडस्‍ट्री हो या फ‍िर मॉडलिंग. कास्टिंग काउच होता है यह तो सभी जानते हैं, लेकिन कोई इसके बारे में बात नहीं करना चाहता. ऐसे में सरोज खान ने कास्टिंग काउच का बचाव कर हैरानी भरी बयान दिया.

कास्टिंग काउच से जुड़े सवाल पर कोरियोग्राफर सरोज खान ने कहा, "यह बाबा आदम के जमाने से चला आ रहा है. हर लड़की के ऊपर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है. सरकार के लोग भी करते हैं. तुम फिल्म इंडस्ट्री के पीछे क्यों पड़े हो? वो कम से कम वो रोटी तो देती है. रेप करके छोड़ तो नहीं देती."

69 वर्षीय कोरियोग्राफर ने आगे कहा, "ये लड़की के ऊपर है कि तुम क्या करना चाहती हो. तुम उसके हाथ में नहीं आना चाहती हो तो नहीं आओगी. तुम्हारे पास आर्ट हो तो तुम क्यों बेचोगी अपने आप को? फिल्म इंडस्ट्री को कुछ मत कहना, वो हमारा माई-बाप है."