कोलकाता: किंग्स इलेवन पंजाब ने शनिवार को खेले 18वें आईपीएल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से हरा दिया। बारिश से हुई रुकावट के कारण मैच को 13 ओवर का कर दिया और पंजाब के लिए टारगेट घटाकर 125 रन कर दिया गया था। बारिश के बाद मैच शुरू होते ही गेल और राहुल ने ताबड़तोड़ छक्के-चौके लगाना शुरू किया, जिसकी बदौलत पंजाब ने 11 बॉल शेष रहते ही मैच जीत लिया।

पंजाब की तरफ से एक बार फिर क्रिस गेल ने 62 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली। गेल और राहुल ने शुरू से ही मैच में पकड़ बनाए रखी और ताबड़तोबड़ छक्के और चौके लगाए। गेल के अलावा के एल राहुल ने 27 बॉल पर 60 रनों का पारी खेली। इस जीत के साथ ही पंजाब पॉइंट टेबल के टॉप पर पहुंच गई है।

8 ओवर के बाद पंजाब ने बिना विकेट खोए 96 रन बना लिए थे, जब ईडन गार्डंस में बारिश शुरू हो गई। बारिश के कारण मैच डेढ़ घंटे तक रुका रहा जिसके चलते मैच 13 ओवर का कर दिया गया और पंजाब को जीत के लिए 125 का टारगेट मिला।

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने ईडन गार्डंस में आईपीएल मैच में पंजाब के खिलाफ दमदार बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 191 रन बनाए। इसी के साथ टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी कोलकाता ने पंजाब के सामने 192 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा। कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा 74 रन क्रिस लिन ने मारे। उन्होंने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए आईपीएल में अपनी चौथी फिफ्टी मारी।क्रिस लिन के अलावा, कप्तान दिनेश कार्तिक ने 43 (28) और रॉबिन उथप्पा ने 34 (23) रनों की अहम पारियां खेलीं।

उधर टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनने वाली पंजाब के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही और गेंदबाजों ने खूद रन लुटाए। लेकिन आखिरी तीन ओवरों में गेंदबाजों ने जल्दी-जल्दी विकेट चटकाकर स्कोर को 200 के पार नहीं जाने दिया। पंजाब की ओर से 4 ओवर में 30 रन देकर दो विकेट लेने वाले एंड्रू टाई सबसे सफल रहे। उनके अलावा बरिंदर शरण को दो विकेट मिले।