वित्तीय वर्ष 17-18 में 6 मिलियन युनिट्स के रिकाॅर्ड आंकड़े को पार करने के बाद होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया ने एक बार फिर से अक्षय तृतीया पर नया रिकाॅर्ड बनाया है। होण्डा ने एक ही दिन में रीटेल बिक्री में 80 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है और पहली बार अक्षय तृतीया पर होण्डा की बिक्री अब तक के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गई है। अब बड़ी संख्या में भारतीय होण्डा 2 व्हीलर के साथ त्योहार मना रहे हैं। पश्चिमी क्षेत्र बिक्री की दृष्टि से एक बार फिर सबसे आगे रहा है, इसके बाद दक्षिणी और केन्द्रीय क्षेत्र में शानदार बिक्री दर्ज की गई है।

एक्टिवा- भारत का सबसे ज़्यादा बिकने वाला दोपहिया वाहन एक्टिवा त्योहारों पर खरीद के लिए भारतीय उपभोक्ताओं की पहली पसंद बना हुआ है।मोटरसाइकल उद्योग छह साल में पहली बार दोहरे अंकों के विकास पर लौट आया है, त्योहार के मद्देनज़र इस सेगमेन्ट में ज़बरदस्त वृद्धि हुई है।

मोटरसाइकल रीटेल में सबसे लोकप्रिय भारत की एकमात्र 125 सीसी मोटरसाइकल- होण्डा सीबी शाइन देश की 3 सबसे ज़्यादा बिकने वाली मोटरसाइकलों में शामिल हो गई है।

होण्डा की ’ड्रीम सीरीज़’ ‘110 सीसी एन्ट्री लेवल- मोटरसाइकल (सीडी 110 ड्रीम, ड्रीम नियो और ड्रीम युगा) ने 300 फीसदी से अधिक की शानदार वृद्धि दर्ज की है।

भारत होण्डा के साथ कैसे अक्षय तृतीया का त्योहार मना रहा है, इस बात पर अपने विचार अभिव्यक्त करते हुए श्री यदविंदर सिंह गुलेरिया, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट-सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘अक्षय तृतीया साल का पहला बड़ा त्याहार है, ऐसे में यह अर्थव्यवस्था की स्थिति और उपभोक्ताओं की खरीदने की प्रवृति को स्पष्ट कर रहा है। सबसे अच्छी बात यह है कि रीटेल बिक्री हमारी उम्मीदों से कहीं अधिक 80 फीसदी के आंकड़े को पार कर गई है। हमने शानदार तरीके से 2018 की शुरूआत की है। होण्डा में हमें खुशी है कि अक्षय तृतीया के एक ही दिन में सबसे ज़्यादा संख्या में उपभोक्ताओं ने होण्डा के दोपहिया वाहन खरीदे हैं।’’