बीजेपी ने हिन्दुस्तान को 'रेप इन इंडिया' में बदल दिया: संजय सिंह

बीजेपी ने हिन्दुस्तान को 'रेप इन इंडिया' में बदल दिया: संजय सिंह

नई दिल्ली: रेप के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने केन्द्र और प्रदेश सरकार पर हमला बोला है. संजय सिंह ने बीजेपी सरकार को जमकर कोसा. उन्होंने आरोप लगाया कि 'मेक इन इंडिया' का नारा देने वाली बीजेपी ने हिन्दुस्तान को 'रेप इन इंडिया' में बदल दिया है. आप नेता यही नहीं रुके उन्होंने रेप के दोषियों को बचाने का आरोप यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर लगाया. साथ ही सीएम योगी के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करने की मांग की.

उन्होंने मांग की कि इसके अलावा उन्नाव रेप मामले में आरोपियों को बचाने वाले वहां के पुलिस अफसरों के खिलाफ भी केस दर्ज किया जाए. साथ ही उन्होंने कश्मीर के बीजेपी के दो मंत्रियों के खिलाफ भी रेप के आरोपियों को बचाने का केस दर्ज करने की मांग की. इसके लिए उन्होंने पास्को एक्ट का हवाला दिया, जिसके तहत बलात्कार के आरोपियों को बचाने वालों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने का प्रावधान है. संजय सिंह ने कहा कि देश में रेप की घटनाओं को रोकने के लिए फास्टट्रैक कोर्ट बनाकर 6 महीने में आरोपी को कड़ी सजा दी जाए.

आप नेता संजय सिंह इलाहाबाद में पार्टी के कार्यकर्ता प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी द्वारा जनता के मुद्दों को लेकर आंदोलन करने की बात भी कही. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की यूपी में क्या भूमिका होगी, इस सांसद संजय सिंह ने कहा कि यूपी में अभी उनकी किसी से गठबंधन करने की संभावना नहीं है. लोकसभा चुनाव में पार्टी कितने सीटों पर लड़ेगी, पार्टी की क्या रणनीति रहेगी, इसके लिये राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ बैठक के बाद फैसला होगा.