लखनऊ: इन्दिरा नगर अधिवक्ता एसोसिएशन ने प्रशांत कुमार, एडवोकेट को एसोसिएशन का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। प्रशांत कुमार एक अनुभवी वकील हैं और पूरे उत्तर प्रदेश में कई बहु-राष्ट्रीय कार्पोरेशन के केसों को संभालने के अलावा, उनकी समाज सेवा में गहरी रुचि है और वह इसे अपना नैतिक और सामाजिक उत्तरदायित्व मानते हैं। प्रशांत ने समाज की हरसंभव मदद की है चाहे यह लखनऊ में सीएनजी की कमी के लिए जनहित याचिका दायर करने की बात हो या जाड़े में गरीब लोगों को रज़ाई का वितरण करना हो। उनके इन्हीं गुणों की वजह से उन्हें इन्दिरा नगर अधिवक्त एसोसिएशन का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है, जिसकी स्थापना दिसंबर, 2017 को इन्दिरा नगर एवं आसपास के क्षेत्रों के अधिवक्ताओं को एक छत के नीचे लाने के उद्देश्य से की गई थी।

श्री विवेक कुमार सिंह, अध्यक्ष, दिलीप श्रीवास्तव, महासचिव एवं बीजेपी के सलाहकार तथा संरक्षक योगेंद्र नाथ श्रीवास्तव के नेतृत्व में इन्दिरा नगर अधिवक्ता एसोसिएशन ने कई गतिविधियां की हैं जैसे- जाड़ों में सड़क के किनारे सोने वाले गरीब व्यक्तियों के लिए अलाव की व्यवस्था करना। 16 मार्च, 2018 को होली मिलन समारोह भी आयोजित किया गया जिसमें विमल कुमार, एडवोकेट, जय नारायण पांडे समेत ग्यारह वरिष्ठ अधिवक्ताओं को सम्मानित किया गया। इस एसोसिएशन का आने वाले महीनों में एडवोकेट के लिए रक्तदान शिविर और स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन करने का लक्ष्य है तथा आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि वाले तथा कानून का अध्ययन करने वाले युवा छात्रों के लिए पुस्तकों की व्यवस्था करने की योजना चलाने का भी लक्ष्य है। अध्यक्ष विवेक कुमार सिंह, एडवोकेट ने भी घोषणा की कि जल्द ही इस एसोसिएशन में एसोसिएशन के सभी सदस्यों को एक लाख रुपए तक की मेडिक्लेम पॉलिसी प्रदान की जाएगी ताकि उन्हें किसी प्रकार की मेडिकल इमरजेंसी में मदद मिल सके।

प्रशांत की नियुक्ति के साथ एसोसिएशन के नवनियुक्त पदाधिकारियों को प्रमाणपत्र भी वितरित किए गए। वरिष्ठ अधिवक्ता श्री अंजनी कुमार श्रीवास्तव तथा श्री राजेंद्र नाथ श्रीवास्तव ने नवनियुक्त सदस्यों को प्रमाणपत्र प्रदान किए। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री विवेक कुमार सिंह, एडवोकेट द्वारा की गई और महासचिव एवं बीजेपी के सलाहकार श्री दिलीप श्रीवास्तव, एडवोकेट द्वारा मेजबानी की गई।

इस कार्यक्रम में अन्य प्रमुख सदस्य योगेंद्र नाथ श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष लवलेश गुप्ता, उपाध्यक्ष जोगिंदर लाल, उपेंद्र प्रताप सिंह, प्रमिला मिश्रा, संजीव यादव, अनुराग श्रीवास्तव, आयोजन सचिव डी.पी. सिंह, संयुक्त सचिव रोहित शंकर, राहुल शर्मा, कादंबिनी लाल श्रीवास्तव, अनूप त्रिपाठी एडवोकेट आदि उपस्थित थे।