ममेरे भाई व एक अन्य के साथ घटना को दिया अंजाम

सुल्तानपुर। माशूका की शादी अन्यत्र तय हो जाने से झल्लाए सिरफिरे आशिक ने अपने ममेरे भाई व एक अन्य के साथ अपने महबूबा की गला काटकर हत्या कर दी। जिससे पूरे गांव में सनसनी फैल गयी। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। घटना की पड़ताल में तत्काल जुटी कोतवाली देहात पुलिस ने चैबीस घण्टे के भीतर ही मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया।

मामला थाना कोतवाली देहात के रामपुर हनुमानगंज का है। जहाँ बीते गुरूवार की शाम करीब 8.30 बजे घर से थोड़ी दूर खुशबू पांडेय पुत्री राजीव पांडेय शौच के लिए गई थी। जब काफी देर तक खुशबू घर वापस नहीं आई तो घरवालों ने खोजबीन शुरू की, घर से थोड़ी दूर पर खुशबू पांडेय की खून से लथपथ लाश मिली। जिससे घर मे कोहराम मच गया। गला काटकर हत्या किए जाने की बात गाँव में फैलने से सनसनी का माहौल बन गया। सूचना पर पहुंची कोतवाली देहात पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतका के पिता लखनऊ में रेलवे विभाग में नौकरी करते हैं। सूचना पाकर वे भी घर पहुंच गए। बताया जाता है कि खुश्बू गनपत सहाय पीजी कालेज सुलतानपुर में एमएससी प्रथम वर्ष की छात्रा थी । कोतवाली देहात पुलिस की जांच पड़ताल में प्रेम प्रसंग का मामला प्रकाश में आया। बताया जाता है कि गांव का ही एक युवक मुन्ना चैहान मृतका से प्रेम करता था। यह बात उसके ममेरे भाई अरूण चैहान को भी मालूम थी। इसी बीच खुश्बू पाण्डेय की शादी परिजनों ने तय कर दी और बीते 12 मार्च को खुश्बू पाण्डेय की गोदभराई की रस्म भी सम्पन्न हुई थी। शादी इसी वर्ष के अन्त में दिसम्बर में होना सुनिश्चित हुआ था। खुश्बू की शादी अन्यत्र तय हो जाना मुन्ना बरदाश्त नहीं कर पाया और ‘मेरी नही ंतो किसी की भी नहीं होने दूंगा’ सोचकर घटना को अंजाम देने की योजना बना बैठा और इसके लिए अपने ममेरे भाई अरूण चैहान तथा एक अन्य युवक को योजना में शामिल कर लिया। गुरूवार की शाम अंधेरा होने के बाद जब खुश्बू पाण्डेय घर से बाहर निकली उसी समय उसकी हत्या कर दी गयी । घटना के सम्बन्ध में पुलिस को जब यह पता चला कि घटना के बाद पड़ोस के एक घर में ताला बन्द हो गया और सारे सदस्य फरार हैं तब शक की सुई उस तरफ घूमी।

विवेचना में हो सकते हैं और भी रहस्योदघाटन

फिलहाल मुख्य अभियुक्त पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है। उसके ममेरे भाई व एक अन्य युवक की तलाश जारी है। पुलिस की जांच पड़ताल में और भी रहस्योद्घाटन हो सकते हैं। शाम को अंधेरे में शौच के लिए अकेली निकलना लोगों के गले के नीचे नहीं उतर रहा है। इस सम्भावना से भी इन्कार नहीं किया जा सकता है कि मुन्ना चैहान ने उसे अकेले में मिलने के लिए बुलाया हो और वहां जाने के बाद वह उसके झांसे में न आयी हो और उसने गुस्से में धारदार हथियार से उसके गले पर हमला कर दिया हो । फिलहाल घटना के बाद गांव में सन्नाटा है । मुन्ना चैहान भागकर किसी अस्पताल में भर्ती होने का प्रयास करना चाह रहा था लेकिन सफल नहीं हो सका और पुलिस ने उसे धर दबोच लिया है । शेष अभियुक्तों की तलाश जारी है ।