लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राज्य मुख्यालय में गुरुवार को भगवान महर्षि कश्यप और महाराजा निषाद राज गुहृय की जयंती मनाई गई. इस आयोजन में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दीप प्रज्जवलन और पुष्पांजलि अर्पित की. इस मौके पर निषाद और कश्यप समाज के लोगों को अखिलेश यादव ने जयंती की बधाई दी. साथ ही कहा कि आने वाली पीढ़ियों के लिए सुखद और सम्मान के साथ वर्तमान नेतृत्व को रास्ता बनाना होगा. इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सदस्य विधान परिषद डॉ राजपाल कश्यप के नेतृत्व में लोगों ने प्रतीक चिह्न भेंट किया.

कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने समाज में जहर घोलने का काम किया हैं, जिसे जनता समझ चुकी है. हर जाति, धर्म के लोग जागरूक हो गये हैं. उन्होंने कहा कि जनगणना को आधार से जोड़ते हुए समानुपातिक सम्मान, अवसर और अधिकार एक निर्धारण आबादी के अनुसार हो. यही समाजवादी व्यवस्था है.

अखिलेश ने कहा कि केन्द्र और राज्य की बीजेपी सरकार में गरीबों और दलितों पर अत्याचार बढ़ा है. समाज का हर वर्ग वर्तमान सरकार से त्रस्त है. युवाओं के रोजगार की दिशा में यह सरकार पूरी तरह फेल हो गयी है. एम्बुलेंस व्यवस्था बर्बाद हो गयी है. भय और अराजकता बढ़ गयी हैं. इस सरकार ने यूपी 100 को भी बदहाल कर दिया है.

उन्होंने कहा कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के परिणाम जनता के इसी आक्रोश का परिणाम हैं. लोकतंत्र में वोट ही असली ताकत है. पिछले आम चुनाव में जिस तरह जनता ने बीजेपी को सत्ता पर बैठाया था, उसी प्रकार इस बार सबक सिखाने को तैयार है. सपा अगला लोकसभा चुनाव बैलेट से करवाये जाने की मांग करती है.

इन्हें भी पढ़ें
लालू यादव से मिलने एम्स पहुंचे अखिलेश यादव और शत्रुघ्न सिन्हालालू यादव से मिलने एम्स पहुंचे अखिलेश यादव और शत्रुघ्न सिन्हाअंबेडकर को विधान परिषद भेज मायावती को रिटर्न गिफ्ट दे सकते हैं अखिलेशअंबेडकर को विधान परिषद भेज मायावती को रिटर्न गिफ्ट दे सकते हैं अखिलेश
सपा-बसपा गठबंधन ढहाएगा भाजपा का किला- अखिलेश यादवसपा-बसपा गठबंधन ढहाएगा भाजपा का किला- अखिलेश यादवरामपुर: आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ दर्ज हुआ जालसाजी का केसरामपुर: आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ दर्ज हुआ जालसाजी का केसइंसेफेलाइटिस की रोकथाम के लिए गंगाराम ने बनाई अनोखी मच्छरदानीइंसेफेलाइटिस की रोकथाम के लिए गंगाराम ने बनाई अनोखी मच्छरदानी
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी सरकार में एनकाउंटर के नाम पर लोगों को डराया जा रहा है. अभी कुछ दिन पहले आरएसएस के प्रवक्ता प्रोफेसर राकेश सिन्हा के साथ अशोभनीय एवं खराब व्यवहार पुलिस द्वारा किया गया. आखिर वह दुव्र्यवहार क्या है? अच्छा हुआ कि राकेश सिन्हा को एनकाउण्टर का सामना नहीं करना पड़ा. पुलिस प्रशासन कानून का राज स्थापित करने की जगह दूसरे कार्यों में लगी है, जिससे जनता में भय और अराजकता बढ़ गयी है.

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार में जहां एक ओर शिक्षकों के अभाव में बच्चों की पढ़ाई सुचारू रूप से नहीं चल रही है. वहीं दूसरी ओर निजी स्कूलों की मनमानी से अभिभावक त्रस्त और आक्रोशित हैं. उन्होंने कहा कि सरकार को जूते में भ्रष्टाचार के मामले की सीबीआई जांच करानी चाहिए. कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी, सदस्य विधान परिषद एसआरएस यादव, डॉ मधु गुप्ता, अरविन्द कुमार सिंह, विधायक नफीस अहमद, पूर्व मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा, पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत निषाद उर्फ पप्पू निषाद, आदि उपस्थित रहे.