लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्यसभा चुनाव में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के समर्थन को लेकर शनिवार को बड़ा बयान दिया है. अखिलेश ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि राजा भैया हमारे साथ हैं. दरअसल, यूपी में हाल ही में राज्यसभा की 10 सीटों पर चुनाव हुए हैं. जिसमें एक सीट पर बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर भीमराव अंबेडकर ने चुनाव लड़ा और वो हार गए. इस चुनाव में राजा भैया की भूमिका को लेकर बड़े सवाल उठे थे.

बता दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट डिलीट कर दिया था. इस ट्वीट में राज्यसभा चुनाव में राजा भैया के समर्थन के लिए अखिलेश ने उन्हें थैंक्स कहा था. चुनाव के पहले राजा भैया ने यादव से मुलाकात की थी और उन्हें भरोसा दिलाया था कि वे सपा- बहुजन समाजवादी पार्टी गठबंधन को वोट देंगे. हालांकि वोटिंग के बाद उन्होंने घोषणा की कि उनका वोट बीजेपी के पक्ष में किया था. कुंडा के निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने राज्यसभा के लिए वोट डालने के बाद वे विधानसभा में मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने भी पहुंचे थे.

गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव में बसपा उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर बीजेपी के अनिल कुमार अग्रवाल से हार गए थे. ये वही राजा भैया हैं, जिनके खिलाफ माया सरकार में जमकर कहर बरपाया गया. माया सरकार में राजा भैया और उनके पिता उदय प्रताप सिंह पर आतंकवाद निरोधक कानून पोटा सहित दर्जनों केस लगे और उन्हें कई महीने जेल की हवा खानी पड़ी थी.