नई दिल्ली: जी हां, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पत्रकारों से मुस्कुराते हुए कहा कि ‘अच्छे दिन आ गए’। पत्रकारों और राहुल गांधी के बीच हुई इस बातचीत का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में पत्रकारों और राहुल गांधी के बीच हुई इस पूरी बातचीत को आप आगे देख सकते हैं, लेकिन उसके पहले हम आपको बतलाते हैं कि आखिर ऐसा क्या कुछ हुआ कि राहुल गांधी ने कहा कि ‘अच्छे दिन आ गए’ इसमे कोई दो राय नहीं कि जब से राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभाला है तभी से अपने विरोधियों के खिलाफ उनके भाषण पहले सा काफी ज्यादा तीखे हो गए हैं। विरोधियों पर तंज कसने की उनकी शैली और हर छोटे-बड़े मुद्दों पर विरोधियों को घेरने का उनका अंदाज काफी बदल गया है। ‘अच्छे दिन आ गए’ यह बात कहकर भी राहुल गांधी ने केंद्र की सरकार पर तंज ही कसा है। इसकी पूरी कहानी कुछ यूं है कि बुधवार (28 मार्च) को राहुल गांधी संसद परिसर के बाहर पार्टी नेताओं के साथ खड़े थे और यहां राहुल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा|

दरअसल संसद परिसर के बाहर खड़े राहुल वहां पहले से मौजूद कुछ पत्रकारों से बातचीत करने लगे। तभी पत्रकारों ने राहुल गांधी से कहा कि पहले हम अंदर खड़े होते थे, अब यहां पर आ गए हैं। पत्रकारों की यह बात सुनकर राहुल गांधी मुस्कुराते हुए उनके पास आए और कहा कि थोड़े दिनों में आपको इंडिया गेट के पास पहुंचा देंगे। तभी वहां खड़े एक पत्रकार ने कहा कि लेकिन सर, आपको ही वहां पर हमसे मिलने आना पड़ेगा। ऐसे में राहुल ने तंज भरे अंदाज में कहा कि ‘अच्छे दिन आ गए’। राहुल गांधी की इस बात पर वहां ठहाके गूंजने लगे।

बदले अंदाज में नजर आ रहे राहुल गांधी सोशल मीडिया पर भी तंज और सोशल शायरी का इस्तेमाल अपने विरोधियों के प्रति खूब कर रहे हैं। अभी गुरुवार (29-3-2018) को ही राहुल ने सीबीएसई बोर्ड के पेपर लीक होने के मामले पर भी तंज कसा। राहुल ने लिखा कि ट्विटर पर लिखा की डेटा लीक, आधार लीक, SSC Exam लीक, Election Date लीक, CBSE पेपर्स लीक. हर चीज में लीक है, चौकीदार वीक है’।