लखनऊ। हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में पांचवीं दक्षिण एशियाई महिला हैण्डबॉल चैंपियनशिप आगामी 31 मार्च से तीन अप्रैल तक केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित होगी। प्रतियोगिता की मेजबानी हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया ने यूपी हैण्डबॉल एसोसिएशन को आवंटित की है।

प्रेस वार्ता में हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया, यूपी हैंडबॉल एसोसिएशन के महासचिव व आयोजन सचिव आनन्देश्वर पाण्डेय व आयोजन समिति के अध्यक्ष सुधीर एम बोबडे ने बताया कि इस चैंपियनशिप में मेजबान भारत सहित अफगानिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश और भूटान की टीमें भाग लेंगी।

उन्होंने कहा कि लखनऊ के लिए यह गर्व करने की बात है कि यहां दक्षिण एशियाई देशों की हैण्डबाल चैंपियनशिप होगी। इसमें कई देशों की महिलाएं अपना दमखम दिखाएंगी। हम मेजबानी में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

श्री आनंदेश्वर पाण्डेय ने बताया कि पहले दिल्ली में इसे आयोजित करने पर विचार किया जा रहा था लेकिन उत्तर प्रदेश में बढ़ी खेल सुविधाएं और खेलों के लिए तैयार अच्छे वातावरण को देखते हुए इसे लखनऊ में कराने का फैसला लिया गया है। इस अवसर पर चैंपियनशिप का लोगो भी जारी किया गया।

चैंपियनशिप के लिए भारतीय हैंडबॉल टीम का प्रशिक्षण शिविर भारतीय खेल प्राधिकरण (साई), लखनऊ के क्षेत्रीय केंद्र में चल रहा है। भारतीय टीम का चयन 29 मार्च, 2018 को किया जाएगा। चैंपियनशिप के मैच केडी सिंह बाबू स्टेडियम में शाम 4ः30 बजे से 7ः00 बजे तक आयोजित किए जाएंगे।

चैंपियनशिप की आयोजन समिति की सरंक्षक अलका दास गुप्ता (चेयरमैन, हैण्डबॉल फडरेशन ऑफ इंडिया) होंगी। वहीं अध्यक्ष सुधीर एम बोबडे, उपाध्यक्ष निशांत जायसवाल, ओपी श्रीवास्तव, नवीन कुमार दास, आयोजन सचिव आनन्देश्वर पाण्डेय, सह सचिव प्रदीप राय है।

प्रतिभागी टीमेंः-भारत, अफगानिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, भूटान