लखनऊ: योगी सरकार ने मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक एपी सिंह को सोमवार देर रात हटाने का आदेश जारी कर दिया. एपी सिंह की जगह मध्यांचल में निदेशक (कार्मिक) एससी झा को एमडी का चार्ज सौंपा गया है. इस संबंध में प्रमुख सचिव ऊर्जा व पावर कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष आलोक कुमार ने आदेश जारी कर दिए. वहीं आदेश मिलते ही झा ने देर रात एमडी का कार्यभार ग्रहण भी कर लिया है.

दरअसल, राज्य विद्युत नियामक आयोग में चयन न होने पर एपी सिंह ने नाराजगी जताते हुए 20 मार्च को प्रमुख सचिव ऊर्जा को पत्र भेजकर पदमुक्त करने का अनुरोध किया था. इसके बाद प्रमुख सचिव ऊर्जा ने एपी सिंह के बगावती तेवर को देखते हुए प्रमुख सचिव ने उन्हें पद से हटाने का फरमान जारी कर दिया.

फिलहाल एपी सिंह के हटने के बाद महकमें में चर्चाओं का बाजार गर्म है. बता दें कि बिजली विभाग ने बकाया वसूली को लेकर कड़ी कार्रवाई करते हुए महत्वपूर्ण सरकारी भवनों की बिजली काट दी है. वहीं बिजली विभाग के इंजीनियर्स ने बताया कि इन भवनों की बिजली जोड़ने के लिए विभाग के उच्च स्तरीय अधिकारी लगातार दबाव बना रहे हैं.

इसके चलते राज्य विद्युत परिषद संयुक्त संघर्ष समिति ने रात में ही आपातकालीन बैठक बुलाई. समिति के संयोजक शैलेंद दुबे ने बताया कि फैसला किया गया है कि बिना बिल भुगतान हुए किसी का कनेक्शन नहीं जोड़ा जाएगा. अगर चेयरमैन के दबाव में किसी सरकारी भवन का कनेक्शन बिना बिल भुगतान के जुड़ा तो प्रदेश भर में बिजली इंजीनियर्स गरीब और छोटे बकायदारों के कनेक्शन भी बिना भुगतान के जोड़ेंगे.