लखनऊ: यूपी पुलिस का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है. पिछले 24 घंटों में पश्चिमी उत्तरप्रदेश में पुलिस और बदमाशों के बीच अलग-अलग जगहों पर कई मुठभेड़ हुई है. नोएडा में हुए मुठभेड़ में एक बदमाश मारा गया है. नोएडा में पुलिस ने मौके से एक एके 47 रायफल और बदमाशों द्वारा इस्तेमाल की जा रही है कार को बरामद किया है. सहारनपुर में भी मुठभेड़ में एक बदमाश के मारे जाने की ख़बर है. इन मुठभेड़ों में कुछ पुलिसवाले भी घायल हुए हैं. घायल पुलिस वालों में ग़ाजियाबाद में एक कॉन्सटेबल और एक एसएचओ, सहारनपुर में एक एसआई, मुजफ्फरनगर में एक एसआई शामिल हैं. पिछले एक साल में यूपी पुलिस ने 40 बदमाशों का मुठभेड़ में मार गिराया है. हालांकि इसमें से कई मुठभेड़ और उनके तरीके सवालों के घेर में हैं.

नोएडा में हुए बीते दो दिन के अंदर हुए एन्काउंटर की पूरी जानकारी मेरठ के रेंज के एडीजी प्रशांत कुमार ने दी है. उन्होंने बताया है कि आज तड़के नोएडा में हुई मुठभेड़ में श्रवण चौधरी नाम का बदमाश मारा गया है उस पर 50,000 का इनाम उत्तर प्रदेश और 50000 का इनाम दिल्ली पुलिस की ओर से घोषित था. श्रवण कुमार दिल्ली-एनसीआर में कुख्यात था. वह मुठभेड़ में घायल हुआ था और अस्पताल में उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. उसके पास से एके-47 और 315 बोर की राइफल मिली है जिसे उसने बिसरख थाने से लूटी थी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि डीजीपी साहब के आदेश के बाद पुलिस एक्टिव मोड में है. बदमाशों को पकड़ने के लिए लगातार काम जारी है. अभी तक हुए एन्काउंटर में लगभग 150 पुलिसकर्मी घायल हुए है और एक साल में 1 जवान शहीद हुआ है. 1000 से ज्यादा लोग मुठभेड़ के बाद से गिरफ्तार हुए हैं.