भारत के सबसे बड़े दूरसंचार सेवा प्रदाताओं में से एक वोडाफोन इण्डिया ने आज पश्चिमी उत्तरप्रदेश में अपनी VoLTE (Voice over LTE) सेवाओं के लाॅन्च का ऐलान किया है। इन सेवाओं की शुरूआत क्षेत्र के मुख्य शहरों जैसे मेरठ, आगरा, देहरादून, बरेली, सहारनपुर, अलीगढ़, हल्द्वानी और मुरादाबाद से होगी । इसके साथ वोडाफोन पश्चिमी उत्तरप्रदेश में VoLTE सेवाएं उपलब्ध कराने वाला पहला जीएसएम सर्विस आॅपरेटर बन गया है। क्षेत्र के उपभोक्ता अब सुपर-फास्ट काॅल कनेक्ट टाईम के साथ एचडी गुणवत्ता के वाॅइस काॅल का अनुभव पा सकेंगे। वोडाफोन 4G उपभोक्ता बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के वोडाफोन के डेटा स्ट्राॅन्ग नेटवर्क पर VoLTE सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं और सभी काॅल्स का शुल्क मौजूदा प्लान या पैक के अनुसार ही रहेगा।

वोडाफोन VoLTE सेवाओं के लाॅन्च का ऐलान करते हुए वोडाफोन इण्डिया में पश्चिमी उत्तरप्रदेश के बिजनेस हैड दिलीप कुमार गंटा ने कहा, ‘‘हम अपने नेटवर्क के विस्तार, अपग्रेडेशन एवं आधुनिकीकरण के लिए पर्याप्त निवेश कर रहे हैं ताकि हमारे उपभोक्ता बेहतरीन सेवाओं और सहज कनेक्टिविटी का लाभ उठा सकें। हमें खुशी है कि वोडाफोन पश्चिमी उत्तरप्रदेश में टवस्ज्म् सेवाओं का लाॅन्च करने वाला पहला जीएसएम सर्विस आॅपरेटर है। इन सेवाओं की शुरूआत क्षेत्र के मुख्य शहरों जैसे मेरठ, आगरा, देहरादून, बरेली, सहारनपुर, अलीगढ़, हल्द्वानी और मुरादाबाद से की जा रही है। हमने पश्चिमी उत्तरप्रदेश के उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए यह पहल की है जिसके द्वारा वे अपने स्मार्ट डिवाइसेज़ पर उच्चस्तरीय कनेक्टिविटी का लाभ उठा सकेंगे।’

हाल ही में वोडाफोन VoLTE सेवाओं का लाॅन्च मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और गोवा, हरियाणा, तमिलनाडू और पूर्वी उत्तरप्रदेश में किया गया था और अगले कुछ महीनों में चरणबद्ध तरीके से पूरे देश में इन सेवाआंे को विस्तारित किया जाएगा।