नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था, आतंकवाद, रक्षा और विदेश नीति को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया. सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से दो करोड़ नौकरियों का वादा किया, लेकिन दो लाख लोगों को भी नौकरी नहीं मिली.

कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन में सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया. नोटबंदी और सही ढंग से जीएसटी को लागू नहीं किए जाने के कारण बहुत से लोगों की नौकरियां चली गईं औैर कारोबार को नुकसान पहुंचा.

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 6 साल में किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही. इसके लिए देश की विकास दर कम से कम 12 फीसदी होनी चाहिए, जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती. ऐसे में उनकी यह घोषणा भी 'जुमला टाइप' वादा है.

मनमोहन सिंह ने कहा ​कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और वहां स्थिति खराब होती जा रही है. मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को सही ढंग से नहीं संभाल पाई है. उन्होंने कहा ​कि पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद में मदद करता है जिसको स्वीकार नहीं किया जा सकता है. यह उसे समझना होगा कि ऐसा करना उसके अपने हित में नहीं है. शांतिपूर्ण तरीके से साथ-साथ रहकर ही प्रगति की जा सकती है.

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा रक्षा को लेकर भी बड़ी बड़ी बातें करती हैं, लेकिन रक्षा खर्च बहुत कम ​​है. इस मामले में भी उसने खोखले वादे किये हैं.