लखनऊ। सीएजी के नंद गोपाल, ओडिशा की रितुपर्णा पांडा व महाराष्ट्र की अरूधंती पटवाने ने आल इंडिया सीनियर डबल्स रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपने-अपने युगल जोड़ीदारों के साथ शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में प्रवेश करते हुए दोहरी खिताबी सफलता की ओर कदम बढ़ा दिए है।

बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में कई उलटफेर भी देखने को मिले।

मिक्स डबल्स के सेमीफाइनल में पांचवीं वरीय के.नंदगोपाल (सीएजी) व रितुपर्णा पांडा (ओडिशा) ने उलटफेर करते हुए तीसरी वरीय केरल के एस.संजीथ व एगना एंटो की जोड़ी को 21-9, 21-9 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

के.नंदगोपाल ने पुरूष डबल्स के सेमीफाइनल में भी जोड़ीदार एल्विन फ्रांसिस के साथ जीत दर्ज की।
महिला डबल्स के सेमीफाइनल में रितुपर्णा पांडा (ओडिशा) व अरूधंती पटवाने (महाराष्ट्र) ने जीत दर्ज की तो अरूधंती पटवाने ने मिक्स डबल्स के सेमीफाइनल में जोड़ीदार गौस शेख के साथ जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बनाई।

सेमीफाइनल मुकाबलों के परिणाम इस प्रकार रहेंः-

मिक्स डबल्सः गैर वरीय गौस शेख (आंध्र प्रदेश) व अरूधंती पटवाने (महाराष्ट्र) ने मिक्स डबल्स के सेमीफाइनल में उलटफेर करते हुए चौथी वरीय उत्कर्ष अरोरा (दिल्ली) व करिश्मा वाडेकर (महाराष्ट्र) को 21-17, 21-16 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई।

मिक्स डबल्स के दूसरे सेमीफाइनल में पांचवीं वरीय के.नंदगोपाल (सीएजी) व रितुपर्णा पांडा (ओडिशा) ने भी उलटफेर करते हुए तीसरी वरीय केरल के एस.संजीथ व एगना एंटो की जोड़ी को 21-9, 21-9 से मात दी।
महिला डबल्सः महिला डबल्स के पहले सेमीफाइनल में भी उलटफेर देखने को मिला जिसमें महाराष्ट्र की सिमरन सिंघी व रितिका ठाकेर ने तीसरी वरीय खुशबू पटेल (मध्य प्रदेश) व अंजली रावत (गुजरात) को 21-18, 21-17 से मात दी। इससे पूर्व क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय जोड़ी को हराने वाली सिमरन व रितिका के करारे स्मैश व सर्विस का खुशबू व अंजली के पास कोई जवाब नहीं था। हालांकि खुशबू व अंजली ने पूरी कोशिश की लेकिन हार को टाल नहीं सकी।

महिला डबल्स का दूसरा सेमीफाइनल भी उलटफेर का गवाह बना जिसमें रितुपर्णा पांडा (ओडिशा) व अरूधंती पटवाने (महाराष्ट्र) ने दूसरी वरीय जोड़ी वी.हरिका (तेलंगाना) व करिश्मा वाडेकर (महाराष्ट्र) को 21-17, 21-14 से मात दी।

पुरूष डबल्सः पुरूष डबल्स के पहले सेमीफाइनल में चौथी वरीय आसाम के अंजन व रंजन की जोड़ी ने पांचवीं वरीय केरल के.दिलशाद व एनजी बालासुबृहणयम को 21-18, 21-6 से मात दी।

पुरूष डबल्स के दूसरे सेमीफाइनल में छठीं वरीय जोड़ी के.नंदगोपाल (सीएजी) व एल्विन फ्रांसिस (केरल) ने शीर्ष वरीय उत्कर्ष अरोरा (दिल्ली) व विगनेश देवालकर (महाराष्ट्र) को 21-15, 21-13 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।