भारतीय मौसम विभाग द्वारा इस वर्ष तपती गर्मी की चेतावनी के साथ, भारत के पसंदीदा प्रीमियम उपकरण ब्रांडों में से एक, केनस्टार अगले तीन महीने तक गर्मी दूर करने में उपभोक्ताओं की मदद करने और उन्हें ठंडक के साथ रखने के लिए सक्रियतापूर्वक कदम उठा रहा है। कंपनी ‘एयर-कूलर्स के लिए निःशुल्क सर्विस कैंप’ आयोजित कर रही है, जहां कंपनी मुफ्त में एयर-कूलर्स की सर्विस करेगी। सर्विस कैंप्स दो चरणों में आयोजित किये जायेंगे – पश्चिम और दक्षिण में 9 मार्च से 16 मार्च तक और उत्तर व पूर्व में 17 से 23 मार्च, 2018 तक। मुंबई, पुणे, नागपुर, हैदराबाद, अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, कोचिन, दिल्ली, चंडीगढ़, जयपुर, लखनऊ आदि सहित प्रमुख शहरों में कैंप्स आयोजित किये जायेंगे।

गर्मी में तापमान का बढ़ना तय है, ऐसे में एयर-कूलर्स पर निर्भरता बढ़ेगी, क्योंकि अधिक लोग घरों के भीतर ही रहेंगे। उपकरणों के लगातार उपयोग से एयर-कूलर्स में मैल व मिट्टी जमा हो जाती है, जिसके चलते इसकी नियमित सर्विसिंग आवश्यक हो जाती है ताकि यह ठीक से हवा दे और सही ढंग से कमरा ठंडा करे। केनस्टार के ‘एयर-कूलर्स के लिए लगने वाले निःशुल्क सर्विस कैंप्स’ में एयर-कूलर के सभी स्पेयर पार्ट्स और उपभोक्ता सामान जैसे-कूलिंग पैड्स 50 प्रतिशत की छूट पर भी मिलेंगे।

केनस्टार के बिजनेस हेड – एयर-कूलर्स, अजय राय ने कहा, ‘‘‘एयर-कूलर्स के लिए निःशुल्क सर्विस कैंप्स’ नामक यह पहल केनस्टार द्वारा आफ्टर-सेल्स सर्विस को दिये जाने वाले महत्व का एक अन्य उदाहरण है। केनस्टार में, हम बस एयर-कूलर्स बेचते ही नहीं हैं; बल्कि उन्हें चालू स्थिति में रखने में उपभोक्ताओं की मदद भी करते हैं। हमें अपने सभी उत्पादों के कुशल परिचालन पर हर समय भरोसा है। ‘एयर-कूलर्स के लिए निःशुल्क सर्विस कैंप्स’ पूरे भारत में आयोजित होंगे, जहां आगामी हफ्तों में तापमान बढ़ने की संभावना है।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘इस वर्ष, केनस्टार ने 7 नये इंटेलिजेंट एयर-कूलर माॅडल्स लाॅन्च किया है। हमें भी पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष एयर-कूलर्स की बिक्री में 22 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की उम्मीद भी है। 40 से अधिक माॅडल्स के साथ, केनस्टार देश में एयर-कूलर्स की सबसे विस्तृत रेंज उपलब्ध कराता है।’’