कोलंबो: निधास ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश के द्वारा दिए गए 140 रनों के लक्ष्य को भारत ने 18.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया। भारत की तरफ से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए। जबकि रैना ने 28 और मनीष पांडे ने 27 रनों का योगदान दिया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से लिटलन दास ने 34 और सब्बीर रहमान ने 30 रन की पारी खेली। भारत के लिए जयदेव उनादकट ने 3 और विजय शंकर ने 2 विकेट झटके।

भारतीय पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शुरुआत में ही कप्तान रोहित शर्मा (17 रन) और ऋषभ पंत (7 रन) के विकेट गिरे। इसके बाद सुरेश रैना (28 रन) और शिखर धवन (55 रन) ने भी अपना विकेट खो दिया। मनीष पांडे (27 रन) और दिनेश कार्तिक (2 रन) भारत को जीत तक लेकर गए।

इससे पहले भारत को अपने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। श्रीलंका के लिए इस मैच में कुसल परेरा ने सबसे अधिक 66 रन बनाए। उन्होंने 37 गेंदों का सामना करते हुए यह स्कोर बनाया। उनकी बदौलत मेजबान टीम ने जीत का स्वाद चखा। कुसल ने पावरप्ले के दौरान ही टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।