त्रिपुरा में बीजेपी के हाथों मिली करारी हार के बाद भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी ने तीखी प्रतिक्रया दी की है. उन्‍होंने कहा कि त्रिपुरा विधानसभा चुनाव बीजेपी ने मनी पॉवर और मसल पॉवर के दम पर जीता है. बीजेपी ने त्रिपुरा में जनादेश के बल पर नहीं ताकत के बल पर सत्ता हासिल की है.

येचुरी ने 45 फीसदी से ज्यादा वोट लेफ्ट को मिलने पर जनता का आभार व्यक्त किया है. उन्‍होंने कहा कि उनकी पार्टी आदिवासी और गैर आदिवासी एकता के लिए काम करती रहेगी. उन्होंने कहा, "लाखों कार्यकर्ताओं को हमारा लाल सलाम. सत्‍ता से बाहर रहते हुए भी हम लोगों के भले के लिए काम करते रहेंगे. हम हार का एनालिसिस करेंगे." उन्‍होंने कहा कि बीजेपी का एजेंडा देश के लिए खतरनाक है. देश की जनता की बेहतरी के लिए लेफ्ट काम कर रही है. उन्‍होंने कहा कि रामायण में भगवान राम ने अश्वमेघ यज्ञ कराया था जिसे लव कुश ने रोका था. हाशिया और हथौड़ा जुड़वे भाई हैं जो अश्वमेघ यज्ञ रोकेंगे.

बता दें कि त्रिपुरा में पिछले 25 सालों से सीपीएम की सरकार थी और बीजेपी ने तीन साल से भी कम समय में राज्य में अपनी जड़ें मजबूत की और विधानसभा चुनाव में 44 सीटों पर जीत हासिल कर ली है. बीजेपी की यह जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी को एक सीट भी नहीं मिली थी.