लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी हैं. सीएम ने कहा कि होली भारत की सनातन परंपरा का प्रमुख पर्व है. सामाजिक समता एवं सौहार्द का प्रतीक यह पर्व संपूर्ण समाज के लिए मंगलमय हो. उन्होंने कहा​ कि लंबी परंपरा पर्व एवं त्यौहारों की लंबी परंपरा सनातन धर्म के गौरव एवं प्राचीनता के प्रतीक हैं. सनातन हिंदू धर्म की परंपरा में पर्व एवं त्यौहार हर्षोल्लास एवं राष्ट्रीयता को मजबूती प्रदान करने की प्रेरणास्पद क्षण है.

सीएम ने कहा कि होली का पर्व हमें अधर्म, असत्य एवं अन्याय जैसी आसुरी शक्तियों से लड़ने की प्रेरणा देता है. लेकिन साथ ही हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारे पर्व एवं त्यौहारों में शोक एवं संताप का कोई स्थान नहीं है. इसलिए पर्व पर जोश के साथ होश भी आवश्यक है. अपने त्यौहार की पवित्रता और मर्यादा हम सभी को बनाए रखनी है.

इस दौरान सीएम योगी ने प्रदेश के सभी जिला प्रशासन एवं नगर निकायों को होली के अवसर पर स्वच्छता, सुरक्षा एवं जलापूर्ति की विशेष व्यवस्था करने का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि होली के दिन बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाए, जिससे शांतिपूर्ण ढंग से यह पर्व मनाया जा सके.