मुख्य सचिव के साथ हुई मारपीट को सही ठहराया था

नई दिल्ली: उत्तम नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बाल्यान के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है. बाल्यान के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही नरेश बाल्यान ने बिंदापुर में एक सभा को संबोधित करते हुई दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ हुई मारपीट को सही ठहराया था. उन्होंने कहा था कि ऐसे अधिकारियों की पिटाई ही होनी चाहिए जो जनहित कार्यों को पूरा करने में देरी करते हैं. खास बात यह है कि इस सभा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे.

पुलिस के अनुसार बाल्यान के इस बयान के बाद सभा में मौजूद अन्य लोगों ने उनके हां में हां मिलाई और ऐसे अधिकारियों की पिटाई करने की बात भी कही. ध्यान हो कि बीते कुछ दिनों में दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव के साथ हुई मारपीट के आरोप में दिल्ली सरकार के दो विधायकों को गिरफ्तार किया गया था. इन दोनों विधायक को बाद में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

इसी मामले में दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अंरविंद केजरीवाल के आवास से सीसीटीवी फुटेज और अन्य कई सबूत अपने कब्जे में लिए थे. पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है. मुख्य सचिव के साथ हुई मारपीट के बाद नरेश बाल्यान ने सचिव पर आम आदमी के काम से जुड़ी फाइलों को जानबूझकर रोकने का आरोप भी लगाया था.