‘मक्‍कल नीधि मैयम’ रखा पार्टी का नाम, मदुरै में पार्टी का लोगो भी लॉन्‍च

मदुरै: तमिल सुपरस्टार कमल हासन ने बुधवार को मदुरै में अपने राजनैतिक दल के नाम का ऐलान किया। हासन की पार्टी का नाम ‘मक्‍कल नीधि मैयम’ (एमएनएम, लोक न्‍याय पार्टी) होगा। इस मौके पर पार्टी का लोगो भी लॉन्‍च किया गया। पार्टी की लॉन्चिंग के अवसर पर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के तमिलनाडु इंचार्ज सोमनाथ भारती भी मौजूद रहे। इस अवसर पर कमल हासन ने लोगों से कहा, ”आप लोगों को वर्तमान राजनैतिक व्‍यवस्‍था के लिए एक उदाहरण बनना होगा और मैं भाषण देने की बजाय आपके सुझावों का आकांक्षी रहूंगा।” पार्टी लॉन्‍च के अवसर पर हासन ने कहा, ”यह आप लोगों की पार्टी है। यह यहां रहेगी और हम जो परिवर्तन चाहते हैं, वह करेगी। आपकी सेवा के लिए हमारा मागदर्शन कीजिए। राज्‍य में अत्‍याचार हुए हैं। मैं चावल के एक दाने जैसा हूं। भ्रष्‍टाचार ने हमें उकसाकर ऐसा होने पर मजबूर किया है।”

कमल हासन की बेटी श्रुति हासन ने ट्वीट कर अपने पिता की सफलता की कामना की है। श्रुति ने लिखा, ”राजनैतिक सुधार और लाखों लाख बदलाव लाने की ओर पहला कदम बढ़ाने के लिए मैं अपने प्रिय पिता की सफलता की कामना करती हूं। अगर आपके (कमल) पसंदीदा महात्‍मा गांधी के शब्‍दों में कहूं तो ‘वह परिवर्तन बनिए तो आप दुनिया में देखना चाहते हैं।’ मैं निश्‍चिंत हूं क‍ि आपका समर्पण और सत्‍य व न्‍याय के लिए निष्‍ठा, जो हमने अपने परिवार में देखी है, वह अब तमिलनाडु में हर कोई देखेगा।” श्रुति ने हासन की एक तस्‍वीर व पार्टी का लोगो भी ट्वीट किया है।

इससे पहले कमल हासन बुधवार को सबसे पहले रामेश्वरम स्थित पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के घर पहुंचे। हालांकि उन्‍हें उस स्‍कूल में प्रवेश नहीं दिया गया जहां कलाम ने पढ़ाई की थी। कमल ने रामेश्वरम स्थित दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति के बड़े भाई और पविार के अन्य सदस्यों से मुलाकात की।