नई दिल्ली: डिजिटल प्रिंटिंग की बढ़ती जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कैनन इंडिया ने आज, श्रेणी की पहली सर्वश्रेष्ठ मशीन इमेजप्रेस सी10000वीपी को प्रिज्म पिन्टर्स, गोल मार्केट, नई दिल्ली पर इन्स्टाल किया । मशीन का उद्घाटन पुनीत दत्ता, निदेशक, प्रोफेशनल प्रिन्टिंग प्रोडक्ट्स (पीपीपी), कैनन इंडिया, ने किया ।

इमेजप्रेस सी10000वीपी कैनन की पहली 100पीपीएम मशीन है जिसमें अत्यधिक लाभकारी टैक्सचर पेपर के साथ ही साथ मीडिया के विभिन्न प्रकारों के लिए बेहद उच्च गुणवत्ता के प्रिन्ट देने की क्षमता है तथा सदैव की भांति, कैनन द्वारा प्रस्तुत उत्पादों में से इसे एक दमदार डिजिटल-कलर प्रोडक्शन प्रिन्टर के रूप में पहचान मिली है। नई इमेजप्रेस सी10000वीपी/ इमेजप्रेस सी8000वीपी डिजिटल प्रिन्टिंग को अगले स्तर तक ले जाती है। इसमें विभिन्न प्रमाणित तथा उन्नत कलर कन्ट्रोल तकनीकों जैसे ऑटो ग्रेडेशन एडजस्टमेंट, ऑटो करेक्ट कलर टोन, शेडिंग करक्शन तथा मल्टीपल डेन्सिटी एडजस्टमेंट टेक्नोलॉजी आदि का इस्तेमाल होता है। ईएफआई आरआईपी प्रिंट सर्वर्स द्वारा संचालित शक्तिशाली प्रिन्ट इंजन 100पीपीएम की प्रिंट स्पीड तथा गुणवत्ता से कोई समझौता किए बिना निरन्तर 350जीएसएम पर विश्वसनीय प्रिन्टिंग प्रदान करता है, साथ ही व्यस्त ग्राफिक आर्ट एनवायरमेंट में निवेश पर शानदार रिटर्न प्रदान करता है।
बाजार में मशीन की बढ़ती मांग पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, श्री पुनीत दत्ता, निदेशक, प्रोफेशनल प्रिन्टिंग प्रोडक्ट्स (पीपीपी), कैनन इंडिया, ने कहा, “कैनन पर, हम मानते हैं कि तकनीकी नवाचार ही बाजार में डिमान्ड और ट्रैन्ड्स के बीच संतुलन बनाये रखने की एक कुंजी है। नवाचारों के साथ आगे बढ़ते हुए, हम यूजर्स को नई तकनीकों को अपनाने तथा विश्वस्तरीय प्रिन्टिंग प्रक्रियाओं के साथ आगे बढ़ने में सक्षम बना रहे हैं। आज का यह इंस्टालेशन ग्राहकों तक हमारी बढ़ती पहुंच की दिशा में एक और कदम है। इमेजप्रेस सी10000वीपी हमारे ग्राहकों को बढ़ते कलर प्रोडक्शन मार्केट का लाभ उठाने का अवसर प्रदान करता है। यह मौजूदा ग्राहकों, जिन्होंने इमेजप्रेस सीरीज के साथ अपने प्रिन्ट वॉल्यूम्स को बढ़ाया है तथा जो उच्च क्वॉलिटी कलर प्रोडक्टिविटी के अगले स्तर की तलाश में है, साथ ही ऐसे अन्य ग्राहकों के लिए जो बाजारों में बदलती मांगों का लाभ उठाना चाहते हैं, दोनों ही के लिए एक आदर्श है। हमारा मुख्य उद्देश्य हमारे ग्राहकों की आय बढ़ाना है। सर्वश्रेष्ठ तकनीकों और नवाचारों के द्वारा, हम निरन्तर अपने यूजर्स की उत्पादकता तथा उत्पादन स्तर को बढ़ाने में प्रयासरत हैं, जिससे उन्हें अपने उपभोक्ताओं को अधिक बेहतर सेवाएं प्रदान करने में मदद मिलती है।”

प्रिज्म प्रिन्टर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर, विपिन खरबंडा ने कहा, “मैंने सात वर्ष पूर्व अपने भाई के साथ मिलकर प्रिज्म प्रिन्टर्स की शुरूआत की थी। स्थापना के साथ ही, हम अपने ग्राहकों के लिए सर्वोतम गुणवत्ता वाले प्रिन्टिंग सोल्यूशन्स प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसका हमें गर्व है। हम जॉबर्स सेगमेंट के लिए ब्रोशर, कैटलॉग तथा बुकलेट्स प्रिन्टिंग की विशेषज्ञता रखते हैं। अभी तक हम विभिन्न डिजिटल प्रिन्टिंग वेन्डर्स से प्राप्त उपकरणों का उपयोग कर रहे थे तथा अपने प्रिन्टों में विभिन्न मानकों जैसे प्रिन्ट की गुणवत्ता के साथ रंगों में एकरूपता तथा फ्रंट-बैक रजिस्ट्रेशन के आधार पर इसे अलग बनाना चाहते थे। कई मूल्यांकनों के बाद, कैनन इमेजप्रेस सी10000वीपी हमारी एकमात्र पसंद बना क्योंकि यही एक मशीन है जिसमें हमारी चाही गई सारी खूबियां मौजूद हैं।

इमेजप्रेस सी10000वीपी व्यवसायिक एवं इन-हाऊस प्रिन्ट सर्विस प्रोवाइडर्स (पीएसपी) की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है जिससे बिना गुणवत्ता पर समझौता किए ज्यादा उत्पादन संभव हो सके। यह प्रिन्टर 2400×2400 डीपीआई रिसोल्यूशन के साथ आता है, जिसमें ईएफआई फैयरी एफएस200 प्रो प्लेटफॉर्म पर आधारित फ्रंट-एण्ड कन्ट्रोलर्स का चुनाव भी संभव है जिससे वर्कफ्लो एवं मीडिया हैण्डलिंग क्षमता 60 जीसएसएम से 350 जीएसएम तक स्ट्रीमलाईन होना संभव है। यह कम समय में ज्यादा रेंज की एप्लीकेशन के उत्पादन में व्यवसायिक प्रिन्टर, इन-प्लांटस, उत्पादन-हब, डायरेक्ट मेल एवं ट्रांसजेक्शन प्रिन्ट सर्विस प्रोवाइडर्स की मदद प्रदान कर सकता है।
कैनन के पहले 100 पीपीएम उत्पाद इमेजप्रेस 10000वीपी के लॉन्च के बाद 50 से ज्यादा इंस्टालेशन हो चुके हैं तथा इसने पूरे भारतवर्ष में इस उद्योग का ध्यान अपनी ओर आकृषित किया है।