नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश में रेप के कथित आरोपियों को भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मारने का मामला सामने आया है. घटना सोमवार को यहां के तेज़ू शहर में हुई.

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, संजय सोबोर (30) और जगदीश लोहार (25) नाम के दो आरोपियों को भीड़ ने पुलिस कस्टडी से छुड़ा लिया और चौराहे पर पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी.

अरुणाचल प्रदेश पुलिस के डीआईजी (ईस्टर्न रेंज) अपुर बितिन ने बताया, "घटना सोमवार को दोपहर 12:05 बजे हुई. करीब 1000 लोगों की भीड़ ने तेजू पुलिस स्टेशन पर हमला किया और लॉकअप तोड़कर दोनों आरोपियो को ले गई. इस हमले में कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं."

इसके बाद दोनों को बाजार में ले जाया गया और डंडों से पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी. पुलिसबल के घटनास्थल पर पहुंचने से पहली ही भीड़ तितर-बितर हो चुकी थी.

पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है. फिलहाल सोमवार शाम तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई थी.

दोनों ने कथित तौर पर 12 फरवरी को एक 5 वर्षीय बच्ची का रेप किया. इसके 5 दिन बाद बच्ची का शव मिला. पुलिस ने रविवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया और कोर्ट में पेश किया, जिसके बाद आरोपियों को पुलिस कस्टडी में भेजा गया.

कथित तौर पर सोबोर ने बच्ची के अपहरण, बलात्कार और हत्या की बात स्वीकार कर ली थी. बच्ची का शव नग्न अवस्था में एक चाय बागान से मिला था. शव की गर्दन कटी हुई थी.

प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने इस घटना को 'नृशंस और अमानवीय' बताया है. पुलिस इन्क्वायरी का आदेश हुए उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है.

घटना के बाद तेजू पुलिस स्टेशन के तीन अधिकारी सस्पेंड कर दिए गए हैं. वहीं, लोहित जिले के एसपी का ट्रांसफर कर दिया गया है.