जोहानिसबर्ग : भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में 28 रनों से हराकर जीत दर्ज की. इसी के साथ ही विराट की सेना ने टी20 सीरीज़ में 1-0 से बढ़त भी बना ली. पहले टी20 में भारत की तरफ से शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार जीत के हीरो रहे.

पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 203 रन बनाए. जवाब में साउथ अफ्रीका 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 175 ही बना सकी और टीम इंडिया ने पहला मैच 28 रनों से अपने नाम कर लिया.

पूरी वनडे सीरीज़ में भारतीय स्पिनर्स छाए रहे. अफ्रीकी बल्लेबाज़ों को चहल और कुलदीप ने अपनी फिरमी में बुरी तरह उलझाए रखा. लेकिन पहला टी20 तेज़ गेंदबाज़ के नाम रहा. भुवनेश्वर कुमार ने गेंदबाज़ी करते हुए भारत को ना सिर्फ बेहतरीन शुरुआत दिलवाई बल्कि मैच में जीत भी दिलाई. भुवी ने 4 ओवर में 24 रन देकर 5 विकेट झटके. भुवी ने स्म्ट्स (14), हेंड्रिक्स (70), डुमिनी (3), क्लासेन (16) और क्रिस मौरिस (0) को अहम विकेट चटकाए. उनके अलावा पंड्या, चहल और उनाडकट को एक-एक विकेट मिले.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया के ओपनर्स ने बेहतरीन शुरुआत दी. ख़ासकर शिखर धवन ने 39 गेंदों में 72 रन ठोक डाले. धवन ने अपनी ताबड़तोड़ पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाए. रोहित हालांकि जल्दी आउट हो गए लेकिन दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 9 गेंदों में 21 रन बनाए.