लखनऊ: योगी सरकार ने शुक्रवार को अपने कार्यकाल का दूसरा बजट किया. वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने विधानसभा में 4 लाख 4 लाख 28 हजार करोड़ रुपए का बजट पेश किया. बजट में किसान और युवाओं का विशेष ध्यान दिया गया है.वहीं, सपा ने सरकार द्वारा पेश किए गए बजट को निराशाजनक बताया है. सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि अखिलेश सरकार की योजनाओं को ही आगे बढ़ाया गया है. वहीं सरकार ने डायल 100 को नजर अंदाज किया.

सपा प्रवक्ता ने कहा कि एक्सप्रेस वे को लेकर दिया गया बजट अधूरा है. वहीं इस बजट में किसानों को फिर से निराशा हाथ लगी है. योगी सरकार ने युवाओं के रोज़गार के लिए सरकार ने पुख्ता इंतजाम कुछ नहीं किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि योगी सरकार के इस दूसरे बजट में सिर्फ आंकड़ों को इधर से उधर किया गया है.

वहीं, बसपा नेता लालजी वर्मा ने कहा कि बजट घोर निराशाजनक है. बजट जनता के लिए निराशाजनक है. पिछले बजट की विभिन्न योजनाओं का 60 प्रतिशत खर्च नहीं हुआ है जिस कारण. वहीं इस बजट से घाटा और बढ़ेगा.

बजट पर कांग्रेस नेता अजय सिंह लल्लू ने कहा कि जनता को उम्मीद थी कि इस बजट में नई योजनाएं किसानों और नौजवानों के लिए होंगी. आलू और गन्ना किसानों के लिए अपेक्षित विशेष पैकेज इस बजट नहीं दिया गया है. 14 लाख हर साल रोजगार देने की बात सरकार ने की थी, वो इस बजट में दिखाई नहीं दिया.

कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने का खाका इस बजट में नहीं दिखाई दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार और भगवान राम के भरोसे चल रही हैं योगी सरकार. बता दें कि प्रदेश में निवेश बढ़ाने और विकास के ढांचे को मजबूत करने के उद्देश्य से योगी सरकार ने इस बार एक्सप्रेस वे योजनाओं को खास तरजीह दी है. सरकार ने बजट में बुंदेलखंड, गोरखपुर लिंक के साथ लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे के लिए करोड़ों रुपए सुरिक्षत किए हैं.