लखनऊ: भारत की टेलिकाम इंफ्रास्ट्रक्चर की सबसे बड़ी कंपनी इंडस टॉवर्स ने अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य व सेहत की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए लखनऊ सिटी हाफ मैराथन के दूसरे संस्करण में आज यहां हिस्सा किया। इंडस के 180 से अधिक कर्मचारियों ने सेहतमंद जीवनशैली, तंदुरुस्ती और पर्यावरण की सुरक्षा के संदेश के लिए हाफ मैराथन में हिस्सा लिया जिसमे सहयोगी और तकनीकी विभाग के लोग भी शामिल थे । इंडस टावर ने अपने सिद्धांत ‘सबसे पहले भारत’ (पुटिंग इंडिया फर्स्ट) के संकल्प के लिए स्थानीय बाशिंदों के लिए अधिकतम सेहत व सुरक्षा के मानदंड प्राप्म करने को सर्वोच्च प्राथमिकता दी।

इस मैराथन का उद्घाटन, लखनऊ की मेयर, कु. संयुक्ता भाटिया ने किया जिसमें शहर के विभिन्न इलाकों के 6000 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया। इंडस के कर्मचारियों ने सड़क सुरक्षा के बैनर्स के साथ लोगों को सीट बेल्ट के उपयोग, हेलमेट पहनने तथा वाहन चलाते वक्त मोबाईल फोन का उपयोग न करने के लिए प्रेरित किया। यह जागरुकता बढ़ाने के लिए कंपनी की सराहना की गई और आयोजकों द्वारा इसे ‘कॉर्पोरेट द्वारा अधिकतम सहभागिता’ का पुरस्कार भी दिया गया। इंडस टॉवर्स के यूपी ईस्ट सर्किल के सीईओ, श्री अजय दुग्गल ने संस्थान की ओर से यह पुरस्कार प्राप्त किया।

इंडस टॉवर्स अपने बुनियादी मूल्यों ‘एक्साइट’ (एक्सीलेंस, कस्टमर, इंटिग्रिटी, टीमवर्क और एन्वायरनमेंट) पर कार्य करना जारी रखेगा। इंडस टॉवर्स पर्यावरण और अपने से जुड़े समुदायों के प्रति उत्तरदायी और संवेदनशील रहेगा। ‘ग्रेट प्लेस टू वर्क’ इंस्टीट्यूट द्वारा इंडर्स टॉवर्स को लगातार चौथे साल ‘2017 में काम करने के लिए भारत की सर्वश्रेश्ठ कंपनी’ के रूप में सम्मानित किया गया। इसे टेलीकॉम सेक्टर में सर्वोच्च स्लॉट दिया गया है।

कंपनी अपने साझेदारों के लिए मूल्यों का टिकाऊ रूप से हरित पहल ‘सबसे पहले भारत’ (पुटिंग इंडिया फर्स्ट) के तहत निर्माण करती रही है। इंडस टावर में होने वाले हरेक परिवर्तन का मुख्य आधार तकनीकी आविष्कार है ताकि पर्यावरण पर कम से कम प्रभाव पड़े और टेलिकम्युनिकेशन नेटवर्क बिना रुकावट के उपलब्ध रहे।