सिंघम फिल्मों से करप्शन के खिलाफ़ लड़ने वाले पुलिस ऑफिसर की सफल इमेज बनाने वाले अजय देवगन अब एक बार फिर से ऑफिसर अवतार में नज़र आने वाले हैं. बस इस बार फर्क इतना है कि वो पुलिस वाले के नहीं बल्कि एक इनकम टैक्स ऑफिसर के किरदार में नज़र आने वाले हैं. निर्देशक राज कुमार गुप्ता की इस फिल्म में 80 के दशक के लखनऊ की कहानी है जहां एक लोकल दंबंग के घर रेड डालने पहुंची टीम का घेराव हो जाता है.

इससे पहले नीरज पांडे, अक्षय कुमार के साथ इनकम टैक्स की रेड पर फिल्म बना चुके हैं (स्पेशल 26) लेकिन वो मामला फर्जी रेड का था और इस बार एक असली इनकम टैक्स ऑफिसर की कहानी दिखाई गई है.

इस फिल्म में अजय के अलावा इलियाना डि क्रूज़ और सौरभ शुक्ला भी मौजूद हैं. 1981 में लखनऊ में चली सबसे लंबी रेड की कहानी पर आधारित इस फिल्म में अमय पटनायक (अजय देवगन) को ताऊजी (सौरभ शुक्ला) के घर में 420 करोड़ रुपए का अवैध पैसा होने की खबर मिलती है जिसे ढूंढने के लिए वो उनके घर पहुंच जाते हैं लेकिन इसके बाद गाँव वाले उन्हें घेर लेते हैं.

फिल्म के निर्माताओं का मानना है कि इनकम टैक्स रेड पर बनी यह अब तक की पहली हिंदी फिल्म है और रुस्तम, बेबी, एयरलिफ़्ट और दृश्यम के बाद इस फिल्म को भी एक क्राइम थ्रिलर के रुप में साबित किया जा रहा है.