एक पुलिस वाले की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर स्थित महाराजा हरि सिंह अस्पताल से लश्कर ए तैयबा का कुख्यात कमांडर नावेद जट्ट उर्फ अबू हंजला पुलिस पर गोलियां बरसाते हुए फरार हो गया.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पुलिस लश्कर कमांडर नावेद जट्ट उर्फ अबू हंजला सहित छह आतंकियों को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल लेकर आई थी. इसी दौरान हंजला ने एक पुलिसकर्मी की बंदूक छीन ली और गोलियां बरसानी शुरू कर दी. इस गोलीबारी में एक पुलिस वाले की मौत हो गई, वहीं एक अन्य गंभीर रूप से घायल है.

इस गोलीबारी से मची अफरा-तफरी के बीच यह पाकिस्तानी आतंकी पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गया. वहीं सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान चला रही है.

मोहम्मद नावेद जट्ट उर्फ अबू हंजला पाकिस्तान के मुल्तान का रहने वाला है. वह रिटायर्ड आर्मी ड्राइवर का बेटा है. हंजला के मुताबिक, वह अक्टूबर 2012 में छह अन्य आतंकियों के साथ उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर से भारत में दाखिल हुआ था. हंजला ने जमात-उल-दावा द्वारा संचालित मदरसों में ट्रेनिंग हासिल की. हंजला को 62आरआर और कुलगाम पुलिस ने 2015 में बिहीबाग से गिरफ्तार किया था. वह पुलिस और सिक्योरिटी एजेंसियों पर हुए कई हमलों में शामिल रह चुका है.